April 17, 2024, 3:30 am

जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग मुठभेड़, इतने आतंकवादी ढेर

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday June 17, 2022

जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग मुठभेड़, इतने आतंकवादी ढेर

encounters in jammu and kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिलों में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. मारे गए आतंकवादियों में से एक आतंकवादी पिछले महीने एक महिला शिक्षक की हत्या में शामिल था. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षाबलों ने मंगलवार को कुलगाम के मिशीपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आतंकवाद रोधी अभियान शुरू किया.

उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों के साथ शुरुआती गोलीबारी के बाद आतंकवादी मिशीपोरा के सामान्य इलाके में ठिकाना बदलने में कामयाब रहे. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि, सुरक्षाबलों ने घेरा बनाए रखा और तलाश अभियान जारी रखा, जिसके तहत गुरुवार को फिर से गोलीबारी हुई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान कुलगाम के मोहनपोरा के जुबैर सोफी के रूप में हुई है.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जुबैर सोफी 31 मई को महिला शिक्षक रजनी बाला की हत्या में शामिल था. दूसरे आतंकवादी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों का अभियान जारी है. प्रवक्ता ने कहा कि पड़ोसी अनंतनाग जिले के हंगलगुंड इलाके में भी आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एक और मुठभेड़ हुई.

पढ़ें: ‘अग्निपथ’ में जाना चाहती है भोजपुरी एक्टर की बेटी, बोली- पापा ‘अग्निपथ’ स्कीम में जाना है…

इस मुठभेड़ में अब तक दो आतंकवादी मारे जा चुके हैं. अंतिम सूचना मिलने तक सुरक्षाबलों का अभियान अब भी जारी है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, ‘मारे गए आतंकवादियों की पहचान हिजबुल मुजाहिद्दीन के जुनैद और बासित भट के तौर पर हुई है. बासित भाजपा सरपंच रसूल डार और उनकी पत्नी की अनंतनाग में पिछले साल नौ अगस्त को हुई हत्या में शामिल था.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.