December 8, 2022, 3:36 pm

Yamuna Expressway accident: यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार सवार दो लोग जिंदा जले, खड़ी ट्रॉली में मारी थी जोरदार टक्कर

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday November 22, 2022

Yamuna Expressway accident:  यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार सवार दो लोग जिंदा जले, खड़ी ट्रॉली में मारी थी जोरदार टक्कर

Yamuna Expressway accident:  मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर सोमवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. यहां नोएडा से आगरा की तरफ जा रही स्विफ्ट कार एक्सप्रेस-वे पर खड़े ट्रैक्टर से टकरा गई. टक्कर के बाद कार में आग लग गई. इस दौरान कार सवार दो लोग जिंदा चल गए. हादसा इतना भयानक था कि गाड़ी में सवार लोग कार का दरवाजा भी नहीं खोल पाए. कुछ ही मिनट में कार जलकर राख हो गई. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. परिवार वालों को सूचना दी गई है.

कहा हुआ हादसा ?

हादसा सोमवार की सुबह थाना नौहझील क्षेत्र में माइल स्टोन 60 के पास हुआ. कार नोएडा से आगरा की तरफ जा रही थी. मृतक दोनों व्यक्ति दिल्ली के किरावल नगर के रहने वाले लाला और सोनू हैं. दोनों किसी काम से आगरा जा रहे थे.

पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा

हादसे की सूचना मिलते ही थाना नौहझील पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची. फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया.  तब तक उसमें सवार दो लोगों की जलकर मौत हो गई. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. परिवार वालों को सूचना दी गई है. वह लोग मथुरा के लिए घर से रवाना हो गए हैं.

घटना में पुलिस का बयान 

पुलिस का कहना है कि सुबह 5 बजे के करीब हादसा हुआ. सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड को भेजा गया, लेकिन जब तक फायर बिग्रेड की गाड़ियां आग काबू पाते, तब कार पूरी तरह से जलकर राख हो गई थी. इसके बाद क्रेन को बुलाकर ट्रैक्टर और कार को रोड़ से हटाया गया. फिलहाल मृतक क्या करते हैं? किस काम से आगरा जा रहे थे? इस बारे में जानकारी अब तक नहीं मिली है.

पढ़ें: https://gulynews.com/man-was-hit-on-the-head-with-a-shovel-in-noida/

स्थानीय लोगों का बयान 

लोगों का कहना है कि वे लोग सो रहे थे, तभी तेज आवाज आई. हम लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे. देखा तो कार धूं-धूंकर जलकर रही थी. इसके बाद हम लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण की लापरवाही आई सामने

हादसे में बड़ी लापरवाही यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण की सामने आई. एक्सप्रेस-वे पर ज्यादातर इलाके में अंधेरा है.  इसके बावजूद दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर एक्सप्रेस-वे पर खड़ा रहा.  भारी भरकम टोल टैक्स वसूलने वाले एक्सप्रेस-वे पर किसी जिम्मेदार ने इतना जरूरी नहीं समझा कि ट्रैक्टर को मौके से हटा दिया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.