March 29, 2024, 12:02 pm

नोएडा: जागरूकता अभियान से बचेगी जिंदगी, 7x वेलफेयर टीम की मुहिम

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 13, 2022

नोएडा: जागरूकता अभियान से बचेगी जिंदगी, 7x वेलफेयर टीम की मुहिम

आम लोगों में सुरक्षा की भावना को जगाने के लिए नोएडा की 7x वेलफेयर टीम हर वीकेंड मुहिम में जुट जाती है। परिवार को समय दिए जाने की चिंता छोड़ यह टीम सड़क सुरक्षा और यातायात के नियमों का पालन कराने के लिए सड़कों पर उतरती है और लोगों को समझाती है। इसी मुहिम के तहत 7x वेलफेयर टीम आज नोएडा के sector-45 टी प्वाइंट पर पहुंची। और सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया।
आज के इस खास अभियान में नियम तोड़ने वाले लोगों को कड़ी हिदायत दी गई। सेक्टर 45 में हाई राइज बिल्डिंग और बाजार होने से यातायात का बोझ रहता है जिसमे प्रायः लोग नियम को तोड़ते हुए घर पहुचने की जल्दबाजी करते है। और फिर दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते है।

7X वेलफेयर टीम आज यहाँ पे अभियान चला के लोगो को समझाने की पूरी कोशिश की वो सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सड़क पे नियम का पूर्ण रूप से पालन करे।

साथ ही लोगो ने साथ मिलके शपथ भी ली । 7X लफेयर टीम बाकी अन्य जगहों पे भी आगे ये अभियान चला के लोगो को जागरूक करते हुए ट्रैफिक वालंटियर्स बनने हेतु प्रेरित कर रही है।

आज के इस अभियान में ट्रैफिक पुलिस के ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार, जयंत गंगवार, श्रीपाल और वहां उपस्थित पुलिस कर्मी का सहयोग मिला ।
नोयडा में जहा ट्रैफिक पुलिस शहर के यातायात को सुदृढ करने में लगी है और ट्रैफिक वालंटियर्स के सहयोग से विभिन्न जगहों पे लगातार लोगो को समझने और समझाने का कार्य कर रही है , जिससे यातायात नियमो के प्रति लोग गंभीर हो सके और दुर्घटना का शिकार न बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published.