September 27, 2023, 3:04 am

विवाद के बाद स्टार एंकर चित्रा त्रिपाठी ने दर्ज कराई FIR, अब होगी इस शख्स पर कार्रवाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 8, 2023

विवाद के बाद स्टार एंकर चित्रा त्रिपाठी ने दर्ज कराई FIR, अब होगी इस शख्स पर कार्रवाई

सोशल मीडिया पर आप तमाम तरह की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट और इंफोटेनमेंट वाला वीडियो देखते हैं. लेकिन अब यही सोशल मीडिया ट्रोल करने का भी एक जरिया बन गया है. उत्तर प्रदेश के नोएडा से ऐसी ट्रोलिंग का एक ताजा मामला सामने आया है। जिसमें एक नामी न्यूज़ चैनल में काम करने वाली एंकर ने एक शख्स के खिलाफ सोशल मीडिया पर भद्दे कमेंट करने और मानसिक तौर पर परेशान करने का केस दर्ज कराया है.

क्या है पूरा मामला

एक निजी टीवी चैनल की तेज तर्रार पत्रकार और एंकर चित्रा त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर ट्रोल करने, भद्दे कमेंट करने और मानसिक तौर पर परेशान करने के आरोप में में मामला दर्ज कराया है. यह मुकदमा नोएडा के सेक्टर 20 थाने में दर्ज कराया गया है. खुद चित्रा त्रिपाठी ने ट्वीट कर इस शिकायत की जानकारी दीं. मंगलवार रात चित्रा त्रिपाठी ने नोएडा के सेक्टर-20 थाने में अमित दामोदर के खिलाफ मानहानि और सोशल मीडिया पर छवि बिगड़ने के तहत मुकदमा दर्ज कराया है.

शिकायत में क्या

पुलिस को दी शिकायत में चित्रा त्रिपाठी ने बताया की उन्हें एक यूजर जिसकी user-id हे दामोदर (@Heydamodar) के नाम से है। वह आए दिन सोशल मीडिया पर उनके बारे में गलत-गलत शब्द लिखकर बदनाम करने का प्रयास कर रहा है. पिछले एक साल से लगातार कुछ लोगों के द्वारा सोशल मीडिया पर उनके चरित्र का हनन किया जा रहा है. होटल में उनके पति अतुल अग्रवाल किसी महिला के साथ पकड़े गए ऐसे शब्दों का प्रयोग करके गलत जानकारी समाज तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है. इन सब को पढ़ने के बाद और वह मानसिक और सामाजिक रुप से परेशान है.

चित्रा त्रिपाठी का ट्वीट

चित्रा ने यह भी बताया कि 5 जून 2023 को बालासोर रेल दुर्घटना पर ओडिशा में उनकी कवरेज की स्टोरी ट्विटर पर डाली गई। उसी समय ‘हे दामोदर’ ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया. उस ट्वीट में कमेंट में लिखा गया कि “इनके पतिदेव पुलिस रैड के दौरान ओयो रूम में पड़ोसन के साथ पकड़े गए थे” यह सब पढ़ने के बाद वह मानसिक स्थिति इसे बर्दाश्त करने की हालत में नहीं है. अमित दामोदर लगातार इस तरह की टिप्पणी करके झूठ फैलाने का कार्य कर रहा है. इनके जैसे लोगों की काफी संख्या है जो महिलाओं को आए दिन परेशान करते हैं। चित्रा का कहना है कि अगर एक व्यक्ति को उसके गलत कार्यों की सजा दी जाए तो बाकी लोग अगली बार से ऐसी हरकत नहीं करेंगे.

बदनाम करना नहीं चलेगा

सोशल मीडिया पर चित्रा त्रिपाठी ने जब अमित हे दामोदर को रिप्लाई दिया तो दामोदर ने चित्रा से माफी मांगी और अगली बार से ऐसा ना करने की कसम भी खाई. लेकिन चित्रा त्रिपाठी ने लिखा कि “मिस्टर अमित दामोदर बिल्कुल भी नहीं मैं माफ करने की स्थिति में नहीं हूं आपका जेल जाना जरूरी है. मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल कर मेरे परिवार को बदनाम करना नहीं चलेगा आप जेल जाएंगे”.

चित्रा त्रिपाठी का ट्वीट

Leave a Reply

Your email address will not be published.