December 9, 2022, 2:19 am

सवालों के घेरे में डिप्टी रजिस्ट्रार के फैसले! द हाइड पार्क सोसाइटी AOA ने उठाए सवाल ।

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday July 7, 2022

सवालों के घेरे में डिप्टी रजिस्ट्रार के फैसले! द हाइड पार्क सोसाइटी AOA ने उठाए सवाल ।

The Hyde Park AOA raise question on Deputy registrar Office : गौतमबुद्ध नगर के नोएडा में के sector-78 स्थित हाइड पार्क सोसाइटी में गतिरोध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। यहां की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के सदस्यों के बीच घमासान अभी भी जारी है। सिक्योरिटी और मेंटेनेंस एजेंसी लाइन इंडिया के पेमेंट को लेकर AoA सदस्य आपस में ही भिड़े हुए हैं और बार-बार डिप्टी रजिस्ट्रार की का दरवाजा खटखटा रहे हैं।

इस बीच डिप्टी रजिस्ट्रार से आ रहे आदेशों पर सोसाइटी के AoA अध्यक्ष अश्वनी त्रिपाठी ने बड़ा हमला किया है और उन आदेशों पर सवाल खड़े किए हैं। साथ ही डिप्टी रजिस्ट्रार के उस आदेश को वापस करने कि उन्होंने मांग की है जिसमें उक्त एजेंसी के अनुबंध उल्लंघन पर वेतन नहीं देने के कारण द हाइड पार्क सेक्टर 78 नोएडा में कार्यरत कर्मचारियों को सीधे प्रिंसिपल एंपलॉयर यानी हाइड पार्क AoA के द्वारा उनके खाते में वेतन दिलाने के निर्देश दिए गए थे।

यह भी पढ़ें:-

ये है हिंदी सिनेमा की पहली ‘फीमेल सुपरस्टार’, पालकी में बैठकर जाती थीं स्कूल

चिट्ठी में क्या है ?

AOA अध्यक्ष अश्वनी त्रिपाठी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि ‘जीबीएम बैठक डिप्टी रजिस्ट्रार के क्षेत्राधिकार से बाहर है यह फ्लैट या फिर अपार्टमेंट मालिकों का लोकतांत्रिक और कानूनी अधिकार है कि वह संग्रह निधि का इस्तेमाल कैसे करते हैं’ उन्होंने लिखा है कि यह बहुत दुख की बात है कि डिप्टी रजिस्ट्रार कार्यालय जानबूझकर गंभीर भ्रष्टाचार के मुद्दे की अनदेखी कर रहा है और अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर आदेशों की तामिल पर जोर दे रहा है।

https://gulynews.com  को मिली जानकारी के मुताबिक बीते 30 जून को लायन इंडिया के साथ हाइड पार्क AoA का करार खत्म हो गया था. जिसके बाद खुद निलंबित सचिव ने लायन इंडिया को ईमेल करके सूचित किया कि 24 मई को पूर्व की BOM भी बहुमत से हटाने का फैसला कर चुकि थी. जिसका हाइड पार्क के प्रेसिडेंट खुलकर विरोध कर रहे है. क्योंकि चार निलंबित मेंबर पर पब्लिक फंड के पैसे का गबन करने के गंभीर आरोप लगाया गया है.

हाइड पार्क सोसाइटी AoA ने इस बारे में एक चिट्ठी डिप्टी रजिस्ट्रार को लिखी है इसमें अनुबंध समाप्ति की चिट्ठी भी संलग्न की गई है। हाइड पार्क सोसाइटी AoA का कहना है कि डिप्टी रजिस्ट्रार की कार्यप्रणाली संदिग्ध है वह भ्रष्टाचार के मुद्दे पर खामोशी बरत रहे हैं जबकि बाकी मुद्दों पर खुलकर आदेश दे रहे हैं ।

हाइड पार्क AoA के बीच जारी घमासान डिप्टी रजिस्ट्रार के दरवाजे पर है इन सब के बीच अब अध्यक्ष डिप्टी रजिस्ट्रार के फैसले पर सवाल खड़े कर रहे हैं देखना होगा कि यह लड़ाई कहां जाकर खत्म होती हैं। https://gulynews.com ने इस मामले में डिप्टी रजिस्ट्रार ऑफिस से भी संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन डिप्टी रजिस्ट्रार कार्यालय ने कॉल पिक नहीं किया।

यह भी पढ़ें:-

मेंटनेंस-सिक्योरिटी एजेंसी बना लूट का अड्डा ? हाइड पार्क सोसाइटी में AOA अध्यक्ष की चिट्ठी से गरमाई राजनीति।

Leave a Reply

Your email address will not be published.