October 4, 2022, 2:07 am

Twin Towers Blast: ट्विन टावर गिराने का काउंटडाउन शुरू, 28 अगस्त की दोपहर सुपरटेक के ट्विन टावर गिरा दिए जाएंगे

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 23, 2022

Twin Towers Blast: ट्विन टावर गिराने का काउंटडाउन शुरू, 28 अगस्त की दोपहर सुपरटेक के ट्विन टावर गिरा दिए जाएंगे
Twin Towers Blast : ट्विन टावर(Twin Tower) को गिराने का काउंटडाउन शुरू हो गया है. ट्विन टावर इमारत नोएडा(Noida) के सेक्टर 93ए में बनी भष्ट्राचार की इमारत को गिराने की उलटी गिनती शुरू हो गयी है. आज से पांच दिन बाद यानी की 28 अगस्त की दोपहर सुपरटेक के ट्विन टावर गिरा दिए जाएंगे. जिसके लिए तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. दोनों में बारूद लगाने का काम पूरा हो चुका है. बस अब इंतजार है तो 28 अगस्त का दोनों टावर्स को तय समय के मुताबिक गिराया जाएगा. बताया जा रहा है कि महज 9 सेकंड में दोनों टॉवर जमीदोह कर दिए जाएंगे.

क्या है मामला

नोएडा (Noida) के सेक्टर 93ए में बनी भष्ट्राचार की इमारत को ट्विन टॉवर (Twin Towers Blast) में 3700 किलो बारूद फिट किया गया है. दीवारों का मलबा और धूल गिरने पर कम से कम बाहर आए इसके लिए जियो टेक्सटाइल फाइबर लगाया गया है. और टावर को चारों तरफ से फाइबर के पर्दों से ढका गया है. बताया जा रहा है कि विस्फोट प्राइमरी और सेकेंड्री होंगे. एपेक्स में 11 और सियान में 10 प्राइमरी विस्फोट किए जाने हैं. जबकि दोनों टावरों में सात-सात सेकेंड्री ब्लास्ट होंगे.

ट्रैफिक पुलिस और कंपनी की तैयारी

https://gulynews.com से बात करते हुए कंपनी के CEO उत्कर्ष मेहता ने बताया की ट्विन टॉवर(Twin Tower) गिरानी की पूरी तैयारी कर ली है. 25 अगस्त को एक फाइनल रिहर्सल होगी और 28 अगस्त फाइनली इस बिल्डिंग को गिरा दिया जाएगा. इस इमारत को ढहाने के लिए सतर्कता से तैयारी की जा रही है. विस्फोटक लगाने के लिए दोनों इमारतों में 9642 होल किए गए हैं 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों से पूरे प्रोसेस की निगरानी की जा रही है. 200 मिली सेकंड का अंतर होगा एक कॉलम से दूसरे कॉलम के ब्लॉस्ट में टावर ढहने के बाद निकलने वाला मलबा हटाने में 90 दिनों का समय लग जाएगा. 5 हेक्टेयर खाली प्लॉट में इस टावर का मलबा भरा जाएगा. वहीं नोएडा ट्विन टॉवर गिराने को लेकर आज नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने मौके पर पहुंचा कर पूरे रूट की जानकारी ली. जब 28 अगस्त को ट्विन टावर को ध्वस्त किया जाएगा तो नोएडा -ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे को भी करीब 1 घंटे के लिए बंद किया जाएग- इसके लिए जानकारी सोशल मीडिया पर पहले ही डाल दी जाएगी..

Leave a Reply

Your email address will not be published.