April 25, 2024, 7:47 am

दरोगा जी ने रिश्वत ली…रंगे हाथ पकड़े गए, अब जेल में चक्की पीसेगे!

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 8, 2022

दरोगा जी ने रिश्वत ली…रंगे हाथ पकड़े गए, अब जेल में चक्की पीसेगे!

Anti Corruption Organization: नोएडा में पुलिस उपनिरीक्षक (sub inspector)  को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी को कोर्ट में पेश किया जायेगा. बता दें कि, उत्तर प्रदेश पुलिस के एंटी करप्शन टीम ने गौतम बुद्ध नगर जिले में तैनात एक पुलिस उपनिरीक्षक को मंगलवार को 35 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि थाना जारचा में तैनात उप-निरीक्षक झगड़े के एक मामले में समझौता होने के बावजूद एक पक्ष से रिश्वत की मांग कर रहा था. इस मामले में पीड़ित ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन (anti corruption organization) की मेरठ इकाई में शिकायत की थी.

उत्तर प्रदेश पुलिस के भ्रष्टाचार निवारण संगठन (मेरठ) में पुलिस उपाधीक्षक अजय चौहान ने बताया कि थाना जारचा क्षेत्र के कलौदा गांव में रहने वाले रफाकत खान और उसके भाइयों के खिलाफ गांव के ही जैद नामक व्यक्ति ने मारपीट करने का मुकदमा पूर्व में दर्ज करवाया था, लेकिन बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया था. उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता खान ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन की मेरठ इकाई में शिकायत की कि दोनों पक्षों में समझौता होने के बाद भी थाना जारचा में तैनात उपनिरीक्षक योगेंद्र समझौते को नहीं मान रहा है और रिश्वत में 35 हजार रुपये की मांग कर रहा है.

पढ़ें: दो साल से अनसुलझी नाबालिग की मौत की गुत्थी सुलझाएगी CBI

चौहान ने बताया कि मंगलवार दोपहर बाद योगेंद्र को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब वह शिकायतकर्ता से कथित रूप से रिश्वत के 30 हजार रुपये ले रहे था. उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ थाना दादरी में मुकदमा दर्ज किया गया है और उसे मेरठ स्थित भ्रष्टाचार रोधी अदालत में पेश किया जाएगा. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.