February 1, 2023, 9:19 pm

Police Commissioner Laxmi Singh: पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह की बड़ी कार्रवाई, सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल को किया सस्पेंड, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 11, 2023

Police Commissioner Laxmi Singh: पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह की बड़ी कार्रवाई, सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल को किया सस्पेंड, ये है वजह

Police Commissioner Laxmi Singh: नोएडा से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां नोएडा पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह (Noida Police Commissioner Laxmi Singh) के आदेश पर एक बड़ी कार्रवाई की गई है. यहां एक सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है. इन तीनों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे. जिसके बाद जांच की गई, जांच में आरोप सही पाए गए है. जिसके बाद आज यह कार्रवाई की गई है. दोनों कांस्टेबल पर 8 जनवरी 2023 को उगाही के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस कमिश्नर को ईमेल के जरिए मिली थी शिकायत

आरोपी सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को ईमेल के जरिए शिकायत भेजी गई थी. थाना फेस-1 में तैनात पुलिस कर्मियों के खिलाफ ईमेल के माध्यम से पूरी जानकारी मिली थी. दोनों कांस्टेबल के खिलाफ थाना फेस-1 ने मुकदमा भी दर्ज किया गया है. कांस्टेबल अरविंद कुमार और कांस्टेबल अमित कुमार पर उगाही के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है.

क्या है मामला ? 

पुलिस कांस्टेबल अरविंद कुमार और अमित कुमार 8 जनवरी 2023 को नोएडा के झुंडपुरा पुलिस चौकी में तैनात थे. यह दोनों कांस्टेबल पीसीआर वैन पर कार्यरत थे. इस दौरान इन लोगों ने अवैध रूप से उगाही की. जिसका किसी ने वीडियो बनाया और पुलिस कमिश्नर को भेज दी. शिकायत ईमेल के जरिए भेजी गई. वीडियो भी शिकायती ईमेल में अटैच करके भेजा गया. मामले में जांच शुरू हुई. वीडियो और आरोप सही पाए गए.  जिसके आधार पर  दोनों पुलिस कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है. इन दोनों कांस्टेबल के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

ये भी पढ़ें-

world Bank: वर्ल्ड बैंक ने “भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था” पर किया भरोसा, कही ये बात

पुलिस ने बताया कि शिकायत के साथ आए वीडियो को पेनड्राइव में रख लिया गया है. इन दोनों आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. दूसरी ओर डीसीपी ने मामले में विभागीय जांच का आदेश भी दिया है. दोनों कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.