July 17, 2024, 9:13 pm

Student Committed Suicide: 14वीं मंजिल से कूदी 7वीं की स्टूडेंट, टास्क वाले गेम ने ली जान

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 26, 2024

Student Committed Suicide: 14वीं मंजिल से कूदी  7वीं की स्टूडेंट, टास्क वाले गेम ने ली जान

Student Committed Suicide: आज के दौर में बच्चों में ऑनलाइन गेमिंग का चलन बढ़ता जा रहा है। पेरेंट्स चाहकर भी अपने बच्चों को रोक नहीं पाते हैं। यही कारण है की कई बार ये लत बच्चों के लिए जानलेवा भी साबित हो जाती है। हाल ही में एक ऐसा ही दर्दनाक मामला सामने आया है। जिसमे एक 7 वीं क्लास की मासूम बच्ची ने टास्क वाले गेम के चक्कर में 14 वीं मंजिल से छलांग लगा दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

क्या है पूरा मामला

बतादें, मध्य प्रदेश के इंदौर (Student Committed Suicide) में बीते 18 जून को 7वीं क्लास में पढ़ने वाली स्टूडेंट अंजलि 14वीं मंजिल से कूद गई थी, जिससे उसकी जान चली गई। इस मामले में पुलिस को ऑनलाइन गेम के बारे में पता चला है। अंजलि के भाई ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अंजलि रो ब्लॉक्स नाम का गेम खेलती थी, जिसमें कई टास्क पूरे करने होते थे।

रो बॉक्स ऑनलाइन गेम खेलती थी स्टूडेंट

इंदौर में यह घटना डीबी अपोलो सिटी में हुई थी। स्टूडेंट के सुसाइड मामले में पुलिस ने जांच की तो पता चला कि रो बॉक्स एक ऑनलाइन गेम है, जिसमें टास्क पूरे करने होते हैं। पुलिस को अंजलि का एक पर्सनल टैबलेट भी मिला है, जिसका पासवर्ड परिजनों को भी नहीं पता।

यह भी पढ़ें…

Yamuna Authority News: यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक शुरू, बिल्डरों को लग सकता है बड़ा झटका

पुलिस ने अनलॉक करने के लिए भेजा टैबलेट

पुलिस ने स्टूडेंट के टैबलेट को अनलॉक करने के लिए भेजा है। जांच में यह भी पता चला है कि स्टूडेंट ने अपने फ्रेंड्स को ऊंचाई से लिए गए फोटो भी भेजे थे। फिलहाल लसूड़िया थाना पुलिस इस पूरे मामले में जांच कर रही है और अंजलि का टैबलेट अनलॉक होने का इंतजार कर रही है। थाना प्रभारी तारेश सोनी ने कहा कि लड़की की मौत के मामले में जब हमने उसके परिजनों से बात की तो पूछताछ में उसके भाई ने बताया कि लड़की के पास एक टैबलेट था। वो रोज उसमें गेम खेलती थी। जब हमने टैबलेट के बारे में पूछा तो उसमें ऐसे गेम थे, जिसमें टास्क होता था कि ऊंचाई तक जाना, फिर उसको शेयर करना होता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.