March 29, 2024, 12:25 am

टीचर को ‘HOT’ बोलने की सजा मौत, बच्चे ने क्यों लगाई फांसी, परिवार का ये आरोप, जानिए क्या है मामला

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 7, 2022

टीचर को ‘HOT’ बोलने की सजा मौत, बच्चे ने क्यों लगाई फांसी, परिवार का ये आरोप, जानिए क्या है मामला

Student commits suicide by hanging in Karawal Nagar: आठवीं कक्षा के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामला उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर इलाके का है, जहां स्कूल से घर लौटने के बाद एक 14 वर्षीय छात्र ने फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी. मृतक की पहचान अभिषेक के तौर पर हुई है. परिवार वालों का आरोप है कि अभिषेक स्कूल के टीचर द्वारा प्रताड़ित करने से परेशान था, जिस वजह से उसने खुदकुशी कर ली.

मिली जानकारी अनुसार मृत अभिषेक अपने परिवार के साथ करावल नगर इलाके के जौहरीपुर में रहता था. परिवार वालों ने बताया कि अभिषेक के साथ पढ़ने वाले एक छात्र ने स्कूल प्रशासन से अभिषेक द्वारा एक महिला टीचर को ‘हॉट’ बोलने की झूठी शिकायत की, जिसे लेकर अभिषेक के परिवार वालों को स्कूल में बुलाकर अभिषेक का नाम काटने की बात कही गई. साथ ही एक माफीनामा भी लिखवाया गया. स्कूल प्रशासन द्वारा यह भी कहा गया कि अभिषेक का दाखिला अब इसके बाद किसी स्कूल में नहीं होगा.

पढ़ें: अब कुत्ते को लेकर इस सोसाइटी में हुआ बवाल

इसके बाद अभिषेक घर वापस लौटता है. खाना खाता है और चुपचाप दूसरी मंजील स्थित अपने कमरे में चला जाता है. काफी देर तक अभिषेक की आवाज नहीं सुनने पर परिवार वालों को चिंता होती है और वह अभिषेक को आवाज लगाते हैं. अभिषेक द्वारा कोई जवाब नहीं मिलने पर परिवार वाले उसके कमरे में दाखिल होते हैं, तो वहां अभिषेक मृत अवस्था में चुन्नी के सहारे अलमारी के पाइप से लटका मिलता है. परिवार वाले तुरंत पूरे मामले की सूचना पुलिस को देते हैं. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज देती है. फिलहाल पुलिस का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है.

अभिषेक के परिवार वालों का आरोप है कि पूर्व में भी स्कूल के किसी टीचर ने अभिषेक पर मोबाइल चोरी का आरोप लगा कर अपशब्द कहा था. परिवार वालों का कहना है कि अभिषेक ऐसा लड़का नहीं था, वह सबका सम्मान करता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.