October 7, 2022, 6:34 am

Road Safety Drive : सड़क पर चलते हैं तो सावधानी भी बरतें। स्पेशल ड्राइव चलाकर समझाया गया।

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 3, 2022

Road Safety Drive : सड़क पर चलते हैं तो सावधानी भी बरतें। स्पेशल ड्राइव चलाकर समझाया गया।

Road Safety : सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए एक बार फिर से नोएडा (Noida) में खास अभियान चलाया गया। इस विशेष अभियान के तहत 7x वेलफेयर टीम (7X Welfare Team) और ट्रैफिक वालंटियर्स (Traffic Volunteers) ने नोएडा ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से ईद के दिन जागरूकता अभियान चलाया और लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति सचेत किया। आज का यह खास अभियान लिंक रोड सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन के नजदीक यू टर्न के पास चलाया गया।

इस दौरान इस यू टर्न पर कई दो पहिया वाहन वाले लोग बिना हेलमेट बाइक/स्कूटी चलाते नजर आए। ये भी देखा गया की विभिन्न त्योहार के उपलक्ष्य में लोग ऑटो और ई रिक्शा पर ज्यादा संख्या में बैठ के यात्रा करते दिखे, जो यातायात के नियम और सुरक्षा के दृष्टिकोण से गलत ऑयर जानलेवा होती है। इतना ही नहीं कुछ बड़ी हैवी वाहन भी समय सीमा खत्म होने के बावजूद चलते पाए गए। इस खास मौके पर ट्रैफिक वालंटियर्स टीम और ट्रैफिक पुलिस द्वारा लोगो का समझाया भी गया और उचित कार्यवाही भी की गई।

7x वेलफेयर टीम और ट्रैफिक वालंटियर्स टीम आने वाले दिनों में ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से नोयडा के विभिन्न यू टर्न पे सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जाएगा जिसमे लोगो को उल्टा न चलने की हिदायत दी जाएगी। साथ ही जिन रास्तो में पार्किंग की समश्या के कारण जाम लगता है वहा भी अभियान चला के लोगो को समझाया जाएगा और बाकियों के लिए रास्ते को सुगम बनाया जाएगा जिससे जाम से निजात मिल सके । बहुत से लोग जो नियम को तक पे रखकर वाहन चला रहे थे वो ट्रैफिक वालंटियर्स बन के अभियान का हिस्सा बने और आगे से नियम को पालन करने की बात की और दूसरों को भी समझाया। आज के अभियान में ट्रैफिक पुलिस से ट्रैफिक इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार सिंह, जयेंद्र गंगवार , शोकेन्द्र सिंह, विकेंद्र सिंह , गिरिष नारायण और वहां उपस्थित टीम का सहयोग दिया।

यह भी पढ़ें :-

राहुल गांधी का पार्टी विडियो वायरल, काठमांडू के नाइट क्लब से विडियो आया सामने

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.