March 29, 2024, 2:04 am

बैंक- ज्यादा ब्याज के लिए निवेश यहां करें

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday February 4, 2022

बैंक- ज्यादा ब्याज के लिए निवेश यहां करें

ऊंची कमाई की जब भी बात होती है आम आदमी कभी भी सेविंग्स अकाउंट्स (savings accounts) की बात नहीं करता. दरअसल आम तौर पर सेविंग्स अकाउंट या बचत खाते को जरूरत से जोड़ा जाता रहा है निवेश से नहीं. लेकिन अब ये बचत खाते भी आपको बेहतर रिटर्न दे सकते हैं. ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिये बैंक अब सेविंग्स अकाउंट्स पर भी बेहतर ब्याज (interest rates) ऑफर कर रहे हैं. और इसमें स्मॉल फाइनेंस (small finance bank) और पेमेंट बैंक आगे बढ़कर ग्राहकों को शानदार डील दे रहे हैं. अगर आप भी अपने बचत पर कुछ बेहतर कमाई करना चाहते हैं तो इन 6 स्मॉल फाइनेंस और पेमेंट बैंक पर नजर डाल सकते हैं.

एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank)
बचत खातें में अगर आप ऊंचा ब्याज पाना चाहते हैं तो पूरी तरह से डिजिटल और पेपरलेस बैंक एयरटेल पेमेंट्स बैंक की तरफ रुख कर सकते हैं, यहां आपको सेविग्स अकाउंट पर 6 प्रतिशत तक ब्याज दर मिल जायेगी. कोई भी ग्राहक सिर्फ 5 मिनट के अंदर एप की मदद से अपना खाता खोल सकता है. चाहें तो आप बैंक की ब्रांच पहुंच कर झटपट अपना खाता खुलवा कर ऊंची दरों का फायदा उठा सकते हैं।
ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक (ESAF Small Finance Bank)
ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक में आप ऊंची ब्याज दर के साथ सेविंग्स अकाउंट खुलवा सकते हैं, यहां एक लाख रुपये तक के बैलेंस पर 4 प्रतिशत और एक लाख रुपये से अधिक के बैलेंस पर 6.5 प्रतिशत का ब्याज मिल रहा है.

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank)
बचत खाते पर ऊंची ब्याज दर की उम्मीद रखने वाले ग्राहक इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक में भी अपना खाता खुलवा सकते हैं. यहां बचत खाता खुलवाने पर आपको 7 प्रतिशत तक ब्याज मिल सकता है इसके साथ ही बैंक के खाता धारकों को कई अन्य सुविधाएं भी मिल रही हैं.

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank)
फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक में बचत खाता खुलवाने पर आपको इन्क्रिमेन्टल बैलेंस पर 7 प्रतिशत का ब्याज ऑफर किया जा रहा है. बैंक तिमाही के आधार पर ब्याज के भुगतान का ऑफर दे रहा है. इसके साथ ही आधार के जरिये आपका बैंक खाता तुरंत खोला जा सकता है.

नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक (North East Small Finance Bank)
नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक न केवल आपको सेविंग्स अकाउंट पर 6 प्रतिशत की ब्याज दर ऑफऱ कर रहा है साथ ही ई- बैंकिंग से लेकर इंश्योरेंस कवर तक का फायदा आपको यहां मिलेगा. बैंक के अनुसार अगर खाते में औसत बैलेंस 50 हजार रुपये से ज्यादा हो तो आपको 2 लाख रुपये का लाइफ कवर मिलेगा वहीं 5000 रुपये से ज्यादा हो 2 लाख रुपया का एक्सीडेंटल कवर मिलेगा.

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance)
सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने बचत खाता ग्राहकों को 6.25 प्रतिशत का ब्याज ऑफर कर रहा है. बैंक इसके साथ ही अपने ग्राहकों को मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग और डेबिट कार्ड पर कई तरह के ऑफर भी दे रहा है. आप बैंक से संपर्क कर बेहद आसानी के साथ अपना खाता खुलवा सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.