December 9, 2022, 1:34 am

Skincare for winter: सर्दियों में इन घरेलू उपायों से चमकेगी आपकी त्वचा

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday November 5, 2022

Skincare for winter: सर्दियों में इन घरेलू उपायों से चमकेगी आपकी त्वचा

Skincare for winter: सर्दियां शुरू होते ही रूखी स्किन जैसी प्रॉब्लम्स होना आम बात है. ऐसी परेशानी से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के बॉडी लोशन का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉडी लोशन के अलावा भी कई तरीके हैं, जिनसे आप सर्दियों में अपनी स्किन की केयर (Skincare for winter) कर सकते हैं.

आप होम रेमेडीज का इस्तेमाल कर अपनी बॉडी को सर्दियों से बचा सकते है. इन होम रेमेडीज से सर्दियों में आपकी स्किन में किसी भी तरह की कोई प्रॉब्लम नहीं होगी.

1- ग्लिसरीन: अपने फेस को पानी से धोने के बाद आप ग्लिसरीन को अपने फेस पर लगा सकते हैं. ग्लिसरीन में गुलाब जल लगाकर भी स्किन पर लगाया जा सकता है. इससे स्किन से जुड़ी सभी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा.

2-नारियल तेल: रात में सोने से पहले नारियल तेल को लगाएं और उससे मसाज करने से भी बहुत फायदा मिलता है. इससे रूखी स्किन की परेशानी से निजात मिलेगा और साथ ही स्किन में जुड़ी परेशानी जैसी दाग-धब्बे. दाने से भी छुटकारा मिलेगा.

3- दूध और बादाम का इस्तेमाल: सर्दियों के मौसम में झुर्रियां दूर करने के लिए दूध और बादाम का इस्तेमाल किया जाता है. दूध से स्किन हाइड्रेट होती है. साथ में इससे रूखी स्किन से भी निजात मिलेगा.

4- केला:  केला स्किन को मॉश्चराइज करता है और स्किन को मुलायाम बनाता है. इससे चेहरे पर हो रहे मुंहासों और झुर्रियों से भी छुटकारा मिल जाएगा. केले का फेस पैक बनाने के लिए आदे केले का पेस्ट बनाएं और उसमे एच चम्मच शहद मिलाकर फेस पर 15-20 मिनट के लिए लगाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.