October 4, 2022, 3:39 am

Shilpa Shetty Birthday: आज 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है शिल्पा शेट्टी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 8, 2022

Shilpa Shetty Birthday: आज 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है शिल्पा शेट्टी

Shilpa Shetty Birthday: आज शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) का बर्थडे है. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty Birthday) 8 जून को अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty b’day) का नाम 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार है. शिल्पा ने अपने अब तक के फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं.

शिल्पा का जन्म मंगलुरु अब मैंगलोर (कर्नाटक) में 1975 में हुआ था. शिल्पा अपनी स्कूल की वॉलीबॉल टीम की कप्तान के साथ-साथ ‘कराटे’ में ब्लैक बेल्ट भी थीं.
शिल्पा शेट्टी आज दो बच्चों की मां हैं, लेकिन एक्ट्रेस को देखकर कोई भी नहीं कह सकता.
शिल्पा शेट्टी ने खुद को योगा और वर्कआउट से अपने आप को इस उम्र में भी फिट रखा हुआ है. शिल्पा शेट्टी ने बचपन में ही भरतनाट्यम की नृत्य कला सीख ली थी.
शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी भी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं और दोनों ने एक साथ पहली बार ‘फरेब’ फिल्म में काम किया था.
 शिल्पा ने 22 नवंबर 2009 को लंदन बेस्ड बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) से शादी कर ली थी. यह राज की दूसरी शादी है. बताते चलें कि राज और शिल्पा दो बच्चों विवान और समीषा के पेरेंट्स हैं. समीषा का जन्म सेरोगेसी से हुआ है.
शिल्पा ने फिल्म बाजीगर (1993) से अपना एक्टिंग करियर शुरु किया था. शिल्पा अभी तक हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में करीब 45 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. 1994 में ‘आग’ वो पहली फिल्म थी जिसमें शिल्पा लीड रोल में थीं.
शिल्पा कभी शाहरुख संग ‘किताबें बहुत सी पढ़ीं’, कभी सलमान के साथ ‘जीने के इशारे मिल गए’, तो कभी शाइनी आहूजा के साथ ‘बातें कुछ अनकही सी’ जैसे हिट गानों में दिखीं.
शिल्पा अपनी नेटिव भाषा ‘तुलु’ के साथ-साथ हिंदी, इंग्लिश, कन्नड़, मराठी, गुजराती, तमिल , तेलुगु और उर्दू बोलना भी जानती हैं.
शिल्पा ने राजस्थान रॉयल नाम से आईपीएल की क्रिकेट टीम भी खरीदी.
शिल्पा ने फिल्म ‘फिर मिलेंगे’ में मिली पूरी फीस AIDS चैरिटी के लिए दान कर दी थी.
शिल्पा शेट्टी बीते साल पति राज कुंद्रा के पोर्नोग्राफी केस में जेल जाने पर खूब ट्रोल हुई थीं. बावजूद इसके शिल्पा ने अपने काम पर ध्यान बनाए रखा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.