October 7, 2022, 6:34 am

नोएडा में एसिड अटैक सर्वाइवर चला रही हैं शीरोज हैंगआउट कैफे, दर्द के बीच मुस्कुराहट और शानदान टी टाइम

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 25, 2022

नोएडा में एसिड अटैक सर्वाइवर चला रही हैं शीरोज हैंगआउट कैफे, दर्द के बीच मुस्कुराहट और शानदान टी टाइम

Acid Attack Survivor Cafe Noida: दिल्ली (Delhi-NCR) से सटे नोएडा में एक कैफे ऐसा है जिसकी खासियत देखकर आपका भी मन कर जाएगा यहां पहुंच कर खाने का. इसे बेहद खास लोग चला रहे हैं जिन्हें कभी हमारा समाज देखना तक नहीं चाहता था. दरअसल नोएडा के सेक्टर 21-a स्थित नोएडा स्टेडियम में एसिड अटैक सर्वाइवर (Acid Attack Survivor) लड़कियां एक कैफे चलाती हैं. यह दिल्‍ली-एनसीआर में पहला ऐसा कैफे है जिसे एसिड अटैक सर्वाइवर चला रही हैं. इस कैफे का नाम शीरोज है. ये शब्द She,Heroes से मिलकर तैयार हुआ है.

वीडियो यहां देखें :-

यहां काम करने वाली नगमा बताती हैं कि मेरे ऊपर एक तरफा प्यार के कारण एसिड डाला गया था. एसिड डालने वाले ने ये सोचा होगा कि मैं कभी किसी को अपनी शक्ल दिखाने लायक नहीं रहूंगी, लेकिन आज मैं काफी अच्छा कर रही हूं. नगमा के मुताबिक, पहले अजीब लगता था कि मैं अपने जले चेहरे के साथ सबके सामने कैसे जाऊंगी, लेकिन अब ऐसा नहीं है. तो वहीं यहां काम करने वाली अंशु बताती हैं कि यह शीरोज हैंगआउट पहले आगरा और लखनऊ में था, उसी का यहां विस्तार किया गया है. जिसमें हम छांव फाउंडेशन के साथ जुड़कर काम करते हैं.

पढ़ें: पति से झगड़े के बाद 2 साल के बेटे को दिया जहर, फिर पत्नी ने आत्महत्या का किया प्रयास, बेटे की मौत

छांव फाउंडेशन एसिड अटैक सर्वाइवर के सशक्तिकरण (Women empowerment) के लिए काम करता है. इसके डायरेक्टर आलोक दीक्षित बताते हैं कि मैंने एक दशक पहले एसिड अटैक के खिलाफ काम करना शुरू किया था, जिसमें हम उनके रिहैबिलिटेशन से लेकर उनके इलाज और इम्पावरमेंट के लिए काम करते हैं. ये कैफे उसी का एक हिस्सा है क्योंकि इन लड़कियों को कोई काम पर नहीं रखता था. हमने ये कैफे शुरू किया और आज ये सब एक साथ बेहद अच्छा काम कर रही हैं. आलोक बताते हैं कि कोई हमसे संपर्क करना चाहता है तो वो शेरोज हैंगआउट फेसबुक, ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर हमसे जुड़ सकता है.

वीडियो यहां देखें :-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.