April 19, 2024, 6:40 pm

Share Market Live : जबरदस्त गिरावट, आपको कितना नुकसान पहुंचा

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 24, 2022

Share Market Live : जबरदस्त गिरावट, आपको कितना नुकसान पहुंचा

रूस का यूक्रेन पर बड़ा हमला होने के बाद दुनियाभर के शेयर बाजार ( Share Market Live Update) में जबरदस्त गिरावट है। भारतीय शेयर बाजार में भी इसका जबरदस्त असर हुआ है और बाजार गिरावट के साथ खुला है। भारतीय शेयर बाजार करीब 1600 प्वाइंट नीचे खुला है। सेंसेक्स ( Sensex ) में करीब 1600 प्वाइंट वहीं निफ्टी (Nifty) भी करीब 500 प्वाइंट नीचे ट्रेड कर रहा है। Tcs का शेयर 125 रुपये, रिलायंस का शेयर करीब 100 रुपये नीचे ट्रेड कर रहा है।

युद्ध की आशंका के बीच पहले ही शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट है, इसबीच युद्ध के कन्फर्मेशन के बाद इसमें और गिरावट देखी जा रही है। बड़ी बात यह है कि इंटरनेशनल क्रूड मार्केट पर भी इसका असर हुआ है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल (Brent Crude)  का दाम 100 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया है।

बाजार में गिरावट के बाद एक्सपर्ट्स का कहना है कि निवेशकों को लाखों-करोड़ का घाटा हो सकता है। दुनियाभर के शेयर बाजार इस वक्त लाल निशान में ट्रेड कर रहे है।

इन सबके बीच यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) में जोरदार धमाके जारी है। खबर आ रही है कि सुरक्षा के बीच कीव एयरपोर्ट ( Airport ) बंद हो सकती है, अगर ऐसा हुआ तो वहां मौजूद भारतीयों का निकलना मुश्किल हो सकता है। बता दें कि सबसे ज्यादा भारतीय छात्र खारकीव में हैं लेकिन सभी फ्लाइट कीव से ही उड़ान भर रही हैं जो भारतीयों को लेकर आ रही हैं ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.