March 29, 2024, 3:50 am

Schools closed in Udaipur: ठंड का कहर जारी, उदयपुर में 31 जनवरी तक स्कूल बंद

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 30, 2023

Schools closed in Udaipur: ठंड का कहर जारी, उदयपुर में 31 जनवरी तक स्कूल बंद

Schools closed in Udaipur: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में शीतलहर के कारण स्कूलों को बंद (Schools closed due to cold wave) कर दिया गया है. बच्चों की सेहत का ध्यान रखते हुए क्लास 5 तक के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. अचानक से बढ़ती ठंड के कारण सिटी एडीएम ने आदेश जारी किया है. राजस्थान के कई इलाकों में ठंड का सितम जारी है. यहां स्कूल 31 जनवरी तक बंद किए गए है. हालांकि हालातों को देखते हुए आगे तक बंद रखा जा सकता है जिसकी जानकारी बाद में अपडेट कर दी जाएगी.

ये आदेश सभी स्कूलों पर होगा लागू

उदयपुर के अलावा जिला कलेक्टर की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, जिले के सभी राजकीय, गैर राजकीय स्कूलों के साथ-सभी प्राइवेट स्कूल और सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूलों पर भी ये आदेश लागू होगा. हालांकि स्कूलों में स्टाफ अपने समय से आएंगे. आदेश के मुताबिक, जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं उनका शेड्यूल जारी टाइम टेबल के मुताबिक ही रहेगा.

ये भी पढ़ें-

Arun Vihar RWA Election: अरुण विहार आरडब्ल्यूए चुनाव संपन्न, ब्रिगेडियर अशोक हक बने अध्यक्ष

जानें कैसा रहेगा मौसम

इससे पहले उदयपुर प्रशासन ने 8वीं क्लास तक के प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद करने का फैसला लिया था. हालांकि कई राज्यों में बढ़ती ठंड के कारण स्कूलों को बंद किया गया था. वहीं मौसम की बात करें तो 31 जनवरी तक हल्की बारिश होने की भी संभावना है. अधिकांश भागों में एक ओर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से यहां 31 जनवरी तक सर्दी का असर देखने को मिलेगा. साथ ही शीत लहर चलने की भी संभवना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.