February 6, 2023, 1:30 am

School closed in many state: नोएडा, गाजियाबाद, पटना समेत इन राज्‍यों में बंद हैं स्‍कूल, जानें अपने इलाके का अपडेट

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 6, 2023

School closed in many state: नोएडा, गाजियाबाद, पटना समेत इन राज्‍यों में बंद हैं स्‍कूल, जानें अपने इलाके का अपडेट

School closed in many state: देशभर में कड़ाके की ठंड पड़  रही है. ठंड और कोहरे को देखते हुए कई राज्यों में स्कूलों की छुट्टियां (School closed) घोषित कर दी गई हैं, तो कुछ जगहों पर स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. राज्य और जिला स्तर पर स्कूलों में छुट्टियां घोषित की जा रही हैं. लगातार बढ़ते ठंड को देखते हुए चंडीगढ़, जयपुर, नोएडा, गाजियाबाद, पटना (Chandigarh, Jaipur, Noida, Ghaziabad, Patna) समेत अन्य जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए है. ऐसे में यहां स्कूल कब तक बंद हैं, इसकी सभी जानकारी आप यहां देख सकते हैं.

चंडीगढ़ में स्कूल बंद

चंडीगढ में लगातार पड़ रही ठंड के चलते स्कूलों की छुट्टियां (school holidays due to cold) 14 जनवरी तक बढ़ाई गई है. चंडीगढ़ के जिला शिक्षा कार्यालय ने 8वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए 14 जनवरी तक सर्दी की छुट्टियां घोषित कर दी. वहीं 9वीं से 12वीं क्लास तक 9 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे.

जयपुर में सर्दियों की छुट्टी

जयपुर में भी और ठंड बढ़ने की आशंका के चलते छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है. जिसके बाद अब 7 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई हैं. वहीं, प्रदेश के जिला कलेक्टरों को अधिकार है कि वे 15 जनवरी तक अपने स्तर पर स्कूलों में छुट्टियां दे सकते हैं.

नोएडा में भी स्कूल बंद

नोएडा जिला प्रशासन ने 1 से 8वीं तक के बच्चों के लिए 14 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा कर दी है. इस दौरान सभी बोर्ड्स के स्कूल बंद रहेंगे. वहीं 9वीं से 12वीं तक की क्लास सुबह 10 बजे से लगेंगी.

गाजियाबाद में स्कूल बंद

गाजियाबाद में भी सर्दी का कहर जारी है. जिससे देखते हुए गाजियाबाद में भी 1 से 8वीं क्लास तक के बच्चों के लिए 7 जनवरी तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

Noida news: नोएडा की इस सोसायटी में 18वीं मंजिल से गिरी महिला, हत्या या हादसा, जांच में पुलिस

पटना में स्कूल बंद

पटना में सर्दियों की छुट्टियों की घोषणा की गई है. पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने क्लास 10वी तक के बच्चों के लिए 7 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है.

आगरा में भी स्कूल बंद

आगरा में 8वीं तक के स्कूलों में 8 जनवरी तक छुट्टियां घोषित की गई हैं. जिले में कोहरे के साथ-साथ बढ़ती ठंड के कारण यह निर्णय लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.