October 7, 2022, 6:32 am

यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए बदलाव, जाने क्या हैं नए नियम, वरना हो सकती है कार्रवाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 31, 2022

यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए बदलाव, जाने क्या हैं नए नियम, वरना हो सकती है कार्रवाई

Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway)पर लागातर हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए जिला गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने एक्सप्रेस वे पर बड़े बदलाव किये हैं. यहां पर ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं होगी. एक्सप्रेस वे पर जाने से पहले आप भी हुए बदलाव के बारे में जान लें.

यमुना एक्सप्रेस-वे पर पहले से ही कैमरे लगे हैं. लेकिन अब यहां स्पीड कैमरे से भी नजर रखी जाएगी, ताकि ओवर स्पीड चलने वाले लोगों पर लगाम लगाया जा सके. लेन तोड़कर चलने वाले लोगों को भी पकड़ने की व्यवस्था ट्रैफिक पुलिस कर रही है. अगर हम यमुना एक्सप्रेसवे पर दुर्घटना की बात करें तो बीते 12 मई को एक बोलेरो सुबह पांच बजे आगे जा रहे ट्रक से टकरा गई थी. जिसमें बोलेरो सवार सात में से पांच (चार महिलाएं) की मौत हो गई थी. घटना के एक हफ्ते बाद ही एक बस दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी.

पढ़ें: छोटी बचत योजनाओं पर बढ़ सकती है ब्याज दर, PPF, NSC, सुकन्या समृद्धि के लिए अच्छी खबर

अक्सर देखा जाता था कि ऑटो और ई-रिक्शा वाले भी यमुना एक्सप्रेस वे पर चढ़ जाया करते थे, जिस कारण दुर्घटना होती थीं. इस कारण अब यमुना एक्सप्रेस-वे की शुरुआत यानी परी चौक जीरो पॉइंट से छोटे वाहनों को एक्सप्रेस वे की तरफ जाने से रोका जाएगा. चिल्ला बॉर्डर से शुरू होने वालेनोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर भी नियम सख्त किये जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.