October 4, 2022, 3:17 am

नोएडा के लाखों लोगों को होगी परेशानी, अगले 15 दिन बंद रहेगा ये रास्ता, पर्थला गोल चक्कर पर इतने महीने तक होगा रूट डायवर्सन

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday July 6, 2022

नोएडा के लाखों लोगों को होगी परेशानी, अगले 15 दिन बंद रहेगा ये रास्ता, पर्थला गोल चक्कर पर इतने महीने तक होगा रूट डायवर्सन

Route diversion for 2 months at Parthala Golchakkar: नोएडा प्राधिकरण ने पर्थला गोल चक्कर (Parthala Golchakkar) पर फ्लाईओवर (flyover) बनाने की रफ्तार बढ़ाने का फैसला लिया है. इसकी वजह से गोलचक्कर के पास अब 2 महीने तक रूट डायवर्ट रहने वाला है. पहले 15 दिनों के लिए इसे अस्थाई तौर पर बंद किया जाएगा और उसके बाद नोएडा की 2 सड़कों से वहां सीधा एनएच-9 नही जा पाएंगे. एक और जहां फेस-2 और सेक्टर-80 के लोगों के लिए एनएच 9 की कनेक्टिविटी बंद होगी तो वहीं गौर सिटी से आने वाली गाड़ियां भी एनएच-9 जाने वाले गोल चक्कर पर नहीं जा सकेंगे.

आंकड़े बताते है कि इस रूट डायवर्जन की वजह से लगभग 1.50 लाख लोगों को परेशानी हो सकती है. लेकिन इसके बाद होने वाले फ्लाईओवर के निर्माण से नोएडा से ग्रेटर नोएडा वेस्ट जाना बेहद आसान हो जाएगा.

फिलहाल इस रूट डायवर्जन के प्लान को तैयार तो कर लिया गया है लेकिन इसको लेकर इस हफ्ते ट्रैफिक पुलिस नोएडा प्राधिकरण के साथ फ्लाईओवर बनाने वाली कंपनियों के अधिकारियों की बैठक होगी. जिसमें रूट डायवर्जन के प्लान पर आखिरी फैसला लिया जाएगा. वहीं अधिकारियों की मानें तो फिलहाल गोल चक्कर के ऊपर सस्पेंशन ब्रिज बनाने का काम किया जाएगा और गोल चक्कर का इस्तेमाल बंद होने के कारण, जिन्हें सेक्टर-71 से किसान चौक की तरफ जाना होगा. वो गोलचक्कर से बायीं ओर मुड़ सकते है और फिर वहां से सेक्टर-121 होते हुए एफएनजी मार्ग का इस्तेमाल करेंगे.

वहीं इस रूट डायवर्जन  को लेकर डीसीओ ट्रैफिक गणेश साहा ने बताया कि पार्थला फ्लाईओवर पर 2 महीने के लिए लगभग रूट डायवर्ट रहेगा, हालांकि लोगों को थोड़ी परेशानी होगी लेकिन अभी रूट डायवर्जन करने से पहले जो वैकल्पिक व्यवस्था कि गई है उसका दौरा किया जाएगा.अगर जरूरत हुई तो ज्यादा पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा, वहीं उन्होंने यह भी बताया कि भंगेल एलिवेटेड रोड को बनाने के लिए जो निर्माण होगा, उसके लिए 5 जुलाई से रूट डायवर्जन होगा.

पढ़ें: CBSE 10वीं-12वीं के रिजल्ट की तारीख फाइनल! इन वेबसाइट पर कर पाएंगे अपने नंबर चेक

वहीं अगर पर्थला गोल चक्कर से रूट डायवर्जन  की बात करें तो अगर किसी को डीएससी रोड, फेज 2, सेक्टर-80, सेक्टर 115, सेक्टर 118 से गढ़ी चौखंडी, सेक्टर-69, 63ए, छिजारसी और एनएच-9 की ओर जाना होगा तो उन्हे पर्थला गोलचक्कर से बायीं ओर मुड़ना होगा और फिर वहां से सेक्टर-71 की तरफ जा कर सेक्टर 121 के रास्ते एनएच 9 पहुंच सकते है. इसके अलावा अगर कोई किसान चौक से होते हुए पर्थला गोलचक्कर से  गढ़ी चौखंडी, छिजारसी और एनएच-9 की तरफ जाने वाला होगा, तो ऐसे वाहनों के लिए दाई ओर का रास्ता बंद रहेगा. बल्कि वो वहां सीधा जाकर आगे से यू टर्न लेंगे और फिर उन्हें भी सेक्टर-121 होते हुए जाना पड़ेगा.

इसके अलावा नोएडावासियों को नोएडा एक्सप्रेसवे जाने में भी अगले 15 दिन दिक्कत होगी. क्योंकि भंगेल एलिवेटेड रोड परियोजना को फटाफट बनाने के लिए 5 जुलाई से यहां रूट डायवर्ट किया जाएगा.अब सेक्टर-48 से हाजीपुर और नोएडा एक्सप्रेसवे जाने वाला रोड अगले 15 दिन तक बंद रहेगा. लोग इसकी जगह वैकल्पिक रोड का इस्तेमाल कर सकते है. जैसे सेक्टर 71 के तरफ आने वाले वाहन हनुमान मूर्ति चौराहा होते हुए एक्सप्रेसवे जा सकते है या फिर हाजीपुर गांव से जाने वाले वाहन मानव रचना स्कूल से होते हुए सिटी सेंटर निकल सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.