April 26, 2024, 5:07 am

इजहार-ए-इश्क में कोई धोखा न हो, इसलिए जान लें हर गुलाब क्या कहता है… !

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 5, 2022

इजहार-ए-इश्क में कोई धोखा न हो, इसलिए जान लें हर गुलाब क्या कहता है… !

वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. इसकी शुरुआत रोज डे से होती है. तमाम लोग इस दिन गुलाब देकर अपना प्यार को जाहिर करते हैं. अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं, तो एक बार अलग अलग गुलाब के मायने जान लें, ताकि कोई कन्फ्यूजन न रहे.

Red Rose: अगर आप किसी से वाकई बहुत प्यार करते हैं और उससे अपने जज्बात को जाहिर करना चाहते हैं, तो उसे लाल गुलाब दें. लाल गुलाब को प्यार की निशानी माना जाता है.

Yellow Rose: अगर आप किसी को दोस्ती के लिए अप्रोच करना चाहते हैं तो उसे पीला गुलाब दें. पीले गुलाब को दोस्ती की शुरुआत करने के लिए अच्छा माना जाता है.

White Rose: गुलाब शुद्धता, मासूमियत और बिना शर्त प्यार को दर्शाने वाला है सफेद गुलाब. ये शांति का प्रतीक माना जाता है और लंबे समय तक रिश्ता निभाने का वादा करता है. अगर आप किसी से बहुत प्यार करते हैं तो उसे लाल और सफेद गुलाब से तैयार बुक्के भी दे सकते हैं.

Pink Rose: अगर आपकी शादी फिक्स हो चुकी है, या आप अपनी गर्ल फ्रेंड को डेट पर ले जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आप उसे गुलाबी रंग का गुलाब दे सकते हैं. इसे आप किसी दोस्त को भी दे सकते हैं क्योंकि ये गुलाब किसी की तारीफ के लिए दिया जाता है.

Lavender Rose: अगर आपको पहली ही नजर में किसी से प्यार हो गया है तो आप उसे लैवेंडर रोज दें. ये पहली नजर में होने वाले प्यार या आकर्षण का इजहार करता है.

Green Rose: हरा गुलाब सुख, संपत्ति प्रतीक होता है. वैलेंटाइन के मौके पर आप ये उसको दे सकते हैं जिसे आप कामयाबी की बुलंदी पर देखना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.