March 29, 2024, 11:21 am

UP Roadways Bus Fare: यूपी में महंगा हुआ Roadways Bus का सफर, जानें- कितना बढ़ गया किराया?

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 7, 2023

UP Roadways Bus Fare: यूपी में महंगा हुआ Roadways Bus का सफर, जानें- कितना बढ़ गया किराया?

UP Roadways Bus Fare: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रोडवेज बसों (Roadways Buses) का किराया बढ़ा दिया गया है, जिसका फैसला उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन प्राधिकरण (UPSRTC) द्वारा लिया गया है. बसों के किराए में लगभग 24 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. यह फैसला उत्तर प्रदेश में सोमवार से लागू कर दिया गया है. वहीं यूपीएसआरटीसी ने किराए में बढ़ोतरी की वजह महंगा डीजल बताया है. बोर्ड ने बताया कि इससे पहले साल 2020 में रेट बढ़ाए गए थे.

इससे पहले 2020 में जब बसों का किराया बढ़ाया गया था तब डीजल 63.50 रुपए प्रति लीटर के करीब था और अब जब डीजल 90 रुपए के करीब है, तो बसों मे 25 पैसे प्रति किलोमीटर का इजाफा किया गया है. अभी तक रोडवेज बसों का किराया 1.05 रुपये प्रति किमी था, लेकिन सोमवार से नया किराया 1.30 रुपये प्रति किमी हो गया है.
air conditioned बसों का भी बढ़ा किराया

साधारण बस सेवा के किराया बढ़ोतरी के साथ ही निगम की वातानुकूलित बसों (air conditioned buses) के किराये में भी बढ़ोतरी हुई है. जनरथ बस 3*3 का किराया 163. 86 पैसे, जनरथ बस 2×2 का किराया 193.76 पैसे, वातानुकूलित स्लीपर बस का किराया 258.78 पैसे और वॉल्वों बसों का किराया 286.14 पैसे प्रति यात्री प्रति किलो मीटर हो गया है.  किराए में की गयी उक्त बढ़ोत्तरी के बाद भी उत्तर प्रदेश परिवहन निगम का किराया उत्तराखण्ड, महाराष्ट्र और हिमाचल राज्य से कम ही है.

ये भी पढ़ें-

Luharli Toll Plaza fight: ग्रेटर नोएडा के टोल प्लाजा पर दबंगों ने की मारपीट, घटना CCTV में कैद

Leave a Reply

Your email address will not be published.