November 29, 2022, 6:43 am

7,999 रुपये में मिल रहा iPhone, ये आइफोन खरीदना कितना सही है? इन बातों का रखें ख्याल

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday July 11, 2022

7,999 रुपये में मिल रहा iPhone, ये आइफोन खरीदना कितना सही है? इन बातों का रखें ख्याल

Refurbished iPhone: नया स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और बजट कम है?  ऐसे में आप रिफर्बिश्ड फोन्स (Refurbished Phones) पर भी विचार कर सकते हैं. खासकर अगर आपका बजट 10 हजार रुपये के आसपास हो, तो दिक्कत और ज्यादा बढ़ जाती है. इस बजट में आपको Tecno, Infinix, Redmi और Realme के एंट्री लेवल फोन्स मिलते हैं.

अगर आप कम बजट में भी प्रीमियम एक्सपीरियंस चाहते हैं, तो रिफर्बिश्ड फोन्स ट्राई कर सकते हैं. वैसे तो तमाम वेबसाइट्स है, जो रिफर्बिश्ड फोन बेचती हैं. आप कैशीफाई, फ्लिपकार्ट रिफर्बिश्ड जैसे प्लेटफॉर्म्स पर अपने लिए फोन तलाश सकते हैं.

हमारे हाथ 7,999 रुपये की कीमत वाला iPhone SE लगा है. फोन का 16GB स्टोरेज वेरिएंट इस कीमत पर उपलब्ध है. इस कीमत पर आपको iPhone SE का स्पेस ग्रे कलर वेरिएंट मिलता है.

वेबसाइट पर मौजूद डिस्क्रिप्शन के मुताबिक यह प्रोडक्ट रिफर्बिश्ड और बेहतरीन कंडीशन में है. इस फोन में आपको 12MP का रियर और 1.2MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. यह ऐपल A9 चिपसेट पर काम करता है. बॉक्स में इसके साथ चार्जर और केबल भी मिल रहा है.

इस कीमत पर iPhone मिलना अपने आप में बड़ी बात है. सामान्य तौर पर इस बजट में लो-स्पेसिफिकेशन्स वाले रेडमी, रियलमी और दूसरे ब्रांड्स के स्मार्टफोन मिलते दूसरे ब्रांड्स के स्मार्टफोन मिलते हैं. ऐसे में iPhone ना सिर्फ आपके एक्सपीरियंस को प्रीमियम बनाएगा, बल्कि इस पर आपको बेहतर फीचर्स भी मिलेंगा.

पढ़ें: इस सोसायटी का बिल्डर के खिलाफ धरना प्रदर्शन, हाय-हाय के लगाए नारे

भले ही यह स्मार्टफोन लगभग 6 साल पुराना क्यों ना हो, इसमें आपको सस्ते एंड्रॉयड फोन से बेहतर चीजें मिल सकती हैं. बैटरी लाइफ में आपको समझौता करना होगा. आपको समझौता करना होगा. हालांकि, रिफर्बिश्ड फोन्स खरीदते हुए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है.

किसी रिफर्बिश्ड फोन की खरीद में आपके साथ फ्रॉड भी हो सकता है. ऐसे केस में किसी ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म से ही प्रोडक्ट खरीदें. इतना ही नहीं आपको प्रोडक्ट की कंडीशन भी चेक कर लेनी चाहिए. खासकर आपको एक्सेसरीज की ऑथेंटिसिटी भी चेक करनी चाहिए. बैटरी कंडीशन, एक्सेसरीज ऑथेंटिकेशन चेक करके आप एक बेहतर प्रोडक्ट खरीद सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.