April 17, 2024, 4:12 am

शिवलिंग मिलने के दावे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला दिल्ली यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर गिरफ्तार

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 21, 2022

शिवलिंग मिलने के दावे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला दिल्ली यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर गिरफ्तार

Delhi University Professor Arrested: दिल्ली पुलिस ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर शिवलिंग मिलने के दावे को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले रतन लाल को गिरफ्तार कर लिया है. नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट साइबर पुलिस स्टेशन ने बताया कि दिल्ली में एसोसिएट  प्रोफेसर के पद पर तैनात रतन लाल पर आईपीसी की धारा 153A/ 295A के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके पहले रतन लाल पर दर्ज मुकदमे के बाद खुद लाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कड़ी सुरक्षा की मांग की थी.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारियों ने https://gulynews.com को बताया कि सोशल मीडिया (Social Media) पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के हिंदू कॉलेज  (Hindu Collage) के एक एसोसिएट प्रोफेसर के खिलाफ केस दर्ज की गई थी. दिल्ली के एक वकील की शिकायत के आधार पर रतन लाल के खिलाफ केस दर्ज की गई. संपर्क किये जाने पर इतिहास विषय के एसोसिएट प्रोफेसर ने दावा किया कि उनकी पोस्ट के बाद उन्हें जान से मार देने की धमकियां मिल रही हैं और सोशल मीडिया पर उन पर लगातार हमला किया जा रहा है. उन्होंने सरकार से सुरक्षा मुहैया करने की भी मांग की थी.

पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) सागर सिंह कलसी ने कहा कि ‘धर्म और धार्मिक मान्यताओं को अपमानित करने के इरादे से फेसबुक पर जानबूझकर की गई एक दुर्भावनापूर्ण पोस्ट के सिलसिले में लाल के खिलाफ मंगलवार रात एक शिकायत मिली थी.’ डीसीपी ने कहा, ‘भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच धर्म, नस्ल, जन्मस्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर वैमनस्य को बढ़ावा देना) और धारा 295ए (किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक मान्यताओं को अपमानित कर भावनाएं आहत करने के इरादे से किए गए जानबूझ कर एवं दुर्भावनापूर्ण कृत्य) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें:-

नोएडा: प्रेमी जोड़े ने 22वीं मंजिल से छलांग लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

Leave a Reply

Your email address will not be published.