November 29, 2022, 6:46 am

Rakesh Jhunjhunwala Death: दिग्गज शेयर कारोबारी राकेश झुनझूनवाला की मौत, मुंबई में ली आखिरी सांस

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday August 14, 2022

Rakesh Jhunjhunwala Death: दिग्गज शेयर कारोबारी राकेश झुनझूनवाला की मौत, मुंबई में ली आखिरी सांस

Rakesh Jhunjhunwala Death: मुंबई से इस वक्त की बहुत बड़ी खबर सामने आई है। दिग्गज शेयर कारोबारी राकेश झुनझूनवाला का निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के ब्रिचकैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में आखिरी सांस ली।

कब हुई मौत? 

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई के ब्रिजकैंडी अस्पताल में आज राकेश झुनझूनवाला ने आखिरी सांस ली। आज सुबह 6.45 बजे मुंबई के ब्रिचकैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) ने उनकी मौत (Rakesh Jhunjhunwala Death) की पुष्टी कर दी। बता दें कि बीते कुछ समय से राकेश झुनझूनवाला बीमार चल रहे थे। हांलांकि कुछ समय पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी। लेकिन बाद में उन्हें फिर एडमिट कराया गया था।

आखिरी सार्वजनिक प्रोग्राम कब ? 

अभी हाल ही में उन्होंने अपना नया वेंचर आकासा एयरलाइंस की शुरुआत की थी। आखिरी बार आकासा एयर के उद्घाटन समारोह में उन्हें सार्वजनिक तौर पर देखा गया था। बता दें कि राकेश झुनझूनवाला का नाम देश के बड़े शेयर कारोबारियों में शुमार था। शेयर में उनकी दिलचस्पी और समझ के कारण उन्हें भारत का वॉरेन बफेट भी कहा जाता था। राकेश झुनझुनवाला ने कॉलेज के दिनों से ही शेयर बाजार में निवेश की शुरुआत की थी। एक बार राकेश झुनझुनवाला ने बताया था कि शुरू में 100 डॉलर का निवेश किया था। खास बात यह है कि तब सेंसेक्स इंडेक्स 150 अंक पर था, जो अब 60 हजार के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ें:-

Grand Omaxe Society: श्रीकांत त्यागी के समर्थन में जुटे लोग, की नारे बाजी

राकेश झुनझूनवाला का सफर

राकेश झुनझुनवाला ने कुछ समय पहले  ही ‘अकासा’ एयरलाइन के साथ एविएशन सेक्टर में भी एंट्री ली थी। झुनझुनवाला एक समय में स्टॉक मार्केट में बियर थे यानी मंदड़िए। उन्होंनें 1992 में हर्षद मेहता घोटाले का खुलासा होने पर शॉर्ट सेलिंग के जरिए बड़ा मुनाफा कमाया था। 1990 के दशक में भारतीय स्टॉक मार्केट में कई प्रतिष्ठित कार्टेल थे। 5 हजार रुपए से 43.39 करोड़ रुपए का सफर तय करने वाले शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला 62 साल के थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.