November 29, 2022, 5:33 am

Python In School Bus: स्कूल की बस के बोनेट में घुसा अजगर, मचा हडकंप

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday October 17, 2022

Python In School Bus: स्कूल की बस के बोनेट में घुसा अजगर, मचा हडकंप

Python In School Bus: आज तक आपने स्कूल बस से जुड़े कई हदासे सुने होंगे लेकिन आज जो घटना हम आपको बताने वाले हैं वो बहुत ही चौंका देने वाला है. यह घटना आपकी और आपके मासूम बच्चों से सीधे तौर पर जुड़ी है। सबसे खास बात कि सावधानी बेहद जरूरी है।

क्या है मामला ?

रायबरेली के रेयान पब्लिक स्कूल (Raebareli Ryan public School) की बस अजगर (Python In School Bus) मिलने से हडकंप मच गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. https://gulynews.com को जानकारी मिली है कि यह अजगर बस के बोनट में घुसा था और इसे बाहर निकलने में घंटों की मशक्कत करनी पड़ी।

अजगर का रेस्कयू कैसे?

मौके पर मौजूद लोगों ने अनन-फनन में वन विभाग की टीम को बुलाया. करीब दो घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अजगर को बस से बाहर निकाला जा सका उसे जंगल में छोड़ दिया गया है। अजगर करीब आठ फीट लंबा था। गनीमत रही कि रविवार को बच्चों का अवकाश था। यदि बस पर बच्चे सवार होते तो बड़ी घटना घट सकती थी।

अक्सर शनिवार दोपहर बाद स्कूली में छुट्टी होने पर चालक बसों को गांवों के पास खड़ा कर देते है। इसके बाद सोमवार को इन्हीं बसों से बच्चों को लेकर स्कूल आते हैं। शनिवार रात राही गांव के पास बस खड़ी थी। इसी दौरान ग्रामीणों ने अजगर को एक बकरी निगलने के बाद बस में चढ़ते देखा।
गांव वालों ने अजगर को निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए। इस पर घबराए चालक ने किसी को सूचना दिए बगैर ही बस स्कूल के सामने लाकर खड़ी कर दी। सुबह छह बजे बस में अजगर होने की सूचना फैली तो दहशत फैल गई। लोग सहम गए।

प्रशासन का एक्शन

सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी मौके पर पहुंचीं। वन दरोगा यूनुस खान, फॉरेस्टर नरसिंह बहादुर सिंह, वनरक्षक शारदा बख्श सिंह, आशीष यादव बुलाए गए। वन विभाग की टीम ने बस का गेट खोला तो अजगर इंजन के पास बैठा दिखा। तीन वन कर्मियों ने रस्सी से बांधकर उसे खींचा लेकिन सफल नहीं हुए।
इसके बाद डंडे से इंजन में लपटे अजगर को किसी तरह बाहर किया गया। इसके बाद सीट के नीचे लगे लोहे के एंगल को उसने जकड़ लिया। दो घंटे की मशक्कत के बाद उसे काबू में किया जा सका। वन दारोगा यूनुस खान ने बताया कि अजगर का वजन करीब 35 किलो था। जबकि वह आठ फीट लंबा था। उसे भदोखर के जंगल में छोड़ दिया गया।

अजगर का खौफनाक वीडियो यहां देखें-

Leave a Reply

Your email address will not be published.