February 6, 2023, 3:01 am

Noida Python news: नोएडा में तेंदुए के बाद दिखा अजगर, वन विभाग नहीं कर पाया रेस्क्यू

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 10, 2023

Noida Python news: नोएडा में तेंदुए के बाद दिखा अजगर, वन विभाग नहीं कर पाया रेस्क्यू

Noida Python news: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन के आसपास तेंदुए (leopard) दिखने की खबर के बाद से लोगों में डर बना हुआ है. सोसायटी के लोगों में अभी यह डर खत्म भी नहीं हुआ है कि अब यहां अजगर देखा गया है. दरअसल, लोगों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट टेकजोन-4 में अजगर देखा. जिसके बाद से लोगों में हड़कंप मच गया. आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी. सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. टीम ने अजगर को पकडने के लिए सर्च अभियान चलाया, लेकिन अजगर पकड़ में नहीं आया.

कहा का है मामला ?

ग्रेटर नोएडा वेस्ट टेकजोन-4 में अजगर देखा (Python seen in Greater Noida West Techzone-4) गया है. अजगर के दिखने से लोगों में डर का माहौल है. ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों ने वन विभाग को इसकी जानकारी दी है. सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. टीम ने अजगर को पकडने के लिए सर्च अभियान चलाया, लेकिन अजगर पकड़ में नहीं आया.  बता दें कि, इससे पहले ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुआ देखा गया, लेकिन उसको वन विभाग की टीम पकड़ नहीं पाई. जिसके बाद तेंदुए की तलाश बंद कर दी गई थी.

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों का कहना है कि यहां अजगर को देखा गया. इसकी जानकारी वन विभाग को दे दी है. कुछ दिनों पहले ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुआ देखा गया था. करीब 110 घंटे तक लगातार वन विभाग की टीम ने तेंदुए की तलाश की थी, लेकिन उसके बावजूद भी कामयाबी हासिल नहीं हुई. उन्होंने इस पर तंज कसते हुए कहा कि वन विभाग की टीम से तेंदुआ तो पकड़ा नहीं गया, लेकिन अब अजगर को तो पकड़ कर ले जाओ.

ये भी पढ़ें-

https://gulynews.com/one-dead-after-lift-collapses-in-noida/

बता दें कि, बीते मंगलवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता ने तेंदुआ देखा था. इसकी जानकारी वन विभाग की टीम को दी गई. वन विभाग की टीम ने तेंदुए की तलाश शुरू की थी. कामयाबी नहीं मिलने पर 9 जिलों की टीम भी बुलाई गई, लेकिन उसके बावजूद भी तेंदुआ पकड़ में नहीं आया. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुए की तलाश बंद कर दी थी. ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन की की निर्माणधीन हाउसिंग सोसाइटी में तेंदुआ घुस गया था, लेकिन 110 घंटों की लम्बी तलाश के बावजूद भी हाथ नहीं लगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.