April 24, 2024, 12:55 pm

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला गिरफ्तार, लगा यह आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 24, 2022

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला गिरफ्तार, लगा यह आरोप

Punjab Health Minister Vijay Singla arrested: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत मिलने पर बर्खास्त कर दिया है. इसके कुछ ही समय बाद एंटी करप्शन ब्यूरो भी एक्शन में आ गया. मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर मामला दर्ज कर एसीबी ने विजय सिंगला को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि, विजय सिंगला पर अधिकारियों से ठेके पर एक फीसदी कमीशन की मांग करने और भ्रष्टाचार में लिप्त होने की शिकायतें आ रही थीं.

विजय सिंगला के भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप को लेकर पुख्ता सबूत मिलने के बाद सीएम भगवंत मान ने उन्हें अपने मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया. विजय सिंगला पर कार्रवाई करते हुए भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने मुझे कहा था कि मैं एक पैसे की रिश्वतखोरी, बेईमानी बर्दाश्त नहीं कर सकता. मैंने वचन दिया था ऐसा नहीं होगा. हम आंदोलन से निकले हुए लोग हैं और वो आंदोलन भ्रष्टाचार के खिलाफ था.

भगवंत मान ने आगे कहा, मेरे ध्यान में एक केस आया. इस केस में मेरी सरकार का मंत्री शामिल था. एक ठेके में मेरी सरकार का मंत्री एक फीसदी कमीशन मांग रहा था. इस केस का सिर्फ मुझे पता था. इस केस को दबाया जा सकता था. लेकिन ऐसा करना धोखा होता. इसलिए मैं उस मंत्री के खिलाफ एक्शन ले रहा हूं. तुरंत एक्शन लिया जा रहा है. मंत्री का नाम विजय सिंगला है और उनके खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है.

पढ़ें: तारीख पर तारीख…तारीख पर तारीख, यूनियन बैंक बढ़ा रहा फ्लैट खरीदारों की चिंता

विजय सिंगला ने अपना गुनाह कबूल किया है. सीएम ने कहा, विजय सिंगला ने स्वास्थ्य मंत्रालय में भ्रष्टाचार किया. विजय सिंगला ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. मैं आप सब को बताना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी की सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस रखेगी. आजादी के बाद दूसरी बार यह काम हुआ है. अरविंद केजरीवाल ने 2015 में अपने मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में हटाया था.

बता दें कि विजय सिंगला को दूसरी बार चुनाव जीतने वाले नेताओं पर तवज्जों देकर मंत्री बनाया गया था. इतना ही नहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मॉडल को प्रमोट करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने विजय सिंगला को अपने सबसे अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी दी थी. लेकिन मंत्री बनने के दो महीने के भीतर ही उन्हें अपना पद गंवाना पड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.