April 19, 2024, 1:16 pm

पंजाब में किन बड़े चेहरों को मिली पराजय ? जनता ने जिन्हें धूल चटाया

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday March 10, 2022

पंजाब में किन बड़े चेहरों को मिली पराजय ? जनता ने जिन्हें धूल चटाया

पंजाब विधानसभा चुनाव के चौंकाने वाले नतीजे आए हैं। जनता ने कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंका और अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को गद्दी सौंपी। पंजाब में जनता ने झाड़ू ऐसे चलाया जिसमें बड़े-बड़े धुरंधर हवा में उड़ गए। कई ऐसे चेहरे जो चमक रहे थे आज मायूस हैं।

चरणजीत सिंह चन्नी, नेता, कांग्रेस

पंजाब के मुख्यमंत्री रहेचरणजीत सिंह चन्नी चुनाव हार गए। चन्नी भदौर और चमकौर साहिब सीट से किस्मत आजमा रहे थे। लेकिन दोनों सीटों पर वो चुनाव हार गए। जनता ने उन्हें बुरी तरह से नकार दिया। भदौर सीट पर आम आदमी पार्टी के लाभ सिंह ने उन्हें 35 हजार से ज्यादा वोटों से हराया। वहीं चमकौर साहिब सीट से आम आदमी पार्टी के चरणजीत सिंह ने उन्हें करीब 7 हजार वोटों के अंतर से हाराया।

अमरिंदर सिंह, अध्यक्ष, पंजाब लोक कांग्रेस 

पंजाब के बड़े नेता और पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह का चुनाव हारना हैरान करने वाला है ।  अमरिंदर सिंह पटियाली अर्बन सीट से चुनाव लड़ रहे थे लेकिन जनता ने उन्हें हरा दिया।  AAP के अजितपाल सिंह कोहली ने उन्हें 13 हजार वोटों से हराया ।

नवजोत सिंह सिद्धू, नेता, कांग्रेस

अमृतसर ईस्ट से कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी चुनाव हार गए।  सीएम बनने का सपना देख रहे सिद्धू करीब 7 हजार वोटों से हारे।  आम आदमी पार्टी की जीवन ज्योत कौर ने सिद्धू को करारी शिकस्त दी ।

प्रकाश सिंह बादल, नेता, अकाली दल

पंजाब के बड़े चेहरों में शुमार रहे और कई बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल को भी जीत नसीब नहीं हुई। आम आदमी पार्टी (AAP) की गुरमीत खुदिया ने 11,357 वोटों से हराया, पंजाब के 5 बार सीएम रह चुके हैं प्रकाश सिंह बादल।

मालविका सूद, नेता, कांग्रेस

एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद भी चुनाव हार गई हैं। वो पंजाब की मोगा सीट से चुनाव लड़ रही थीं।  AAP की अमनदीप अरोरा ने मालविका सूद को 20,915 वोटों से हराया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.