April 16, 2024, 10:30 pm

अब ग्रेटर नोएडा में बढ़ेंगे प्रॉपर्टी की कीमत ! जानें क्या है कारण

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 20, 2022

अब ग्रेटर नोएडा में बढ़ेंगे प्रॉपर्टी की कीमत ! जानें क्या है कारण

Noida: उत्तर प्रदेश के नोएडा में रहने वालों के लिए बेहद ही अच्छी खबर है। क्योंकि प्रॉपर्टी के दाम जो बढ़ने वाले है। सोचने की बात है कि आखिर ऐसा क्या हो रहा है या होने वाला है जो प्रॉपर्टी की कीमत में उछाल आएगा। इसका जवाब हम आपको देते है।

दरअसल, नोएडा एक्सटेंशन के लोगों को जल्द ही मेट्रो सेवा की सौगात मिलने वाली है। जिसकी वजह से डेवलपमेंट तो होगा ही। साथ में प्रॉपर्टी की कीमतों में भी इजाफा होगा।

बता दें, अब नोएडा से ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का विस्तार होने जा रहा है। इसके लिए नोएडा अथॉरिटी द्वारा केंद्र सरकार को डीपीआर भी भेजी गई है।

मेट्रो आने से मिलेगा लोगों को फायदा
अब नोएडा से नोएडा एक्सटेंशन जाने के लिए लोगों को परेशानी नहीं होगी। जल्द ही यहां लोग मेट्रो से सफर कर पाएंगे। इसकी तैयारी नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन प्रबंधन ने पूरी कर ली है। नोएडा अथॉरिटी ने इसके लिए केंद्र सरकार को डीपीआर भेज दी।

बता दें, एक हफ्ते में डीपीआर पर मंजूरी हासिल कर ली जाएगी। इस पर राज्य सरकार की मुहर लगते ही एक्वा लाइन का विस्तार शुरू कराया जाएगा इस मेट्रो सेवा के शुरू होने से नोएडा के 2 लाख और ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन में रहने वाले करीब 5 लाख लोगों को राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें:- कोरोना बम का साइड इफेक्ट्स, आपके बच्चे के स्कूल से ऐसे मैसेज आए क्या ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.