December 9, 2022, 2:21 am

पुलिस ने गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए चलाई अनोखी मुहिम, 35 बच्चों का करवाया स्कूल में एडमिशन

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday July 14, 2022

पुलिस ने गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए चलाई अनोखी मुहिम, 35 बच्चों का करवाया स्कूल में एडमिशन

Police started a campaign for the education of poor children: गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों ने गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए एक अनोखी मुहिम चलाई है. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नरेट लव कुमार की पहल पर पुलिस अधिकारियों ने 35 गरीब बच्चों को मुफ्त कॉपी, पेन और किताबें देकर उनका स्कूल में एडमिशन करवाया. जिससे अभिभावक और बच्चे काफी खुश नजर आ रहे है.

बच्चों का कहना हैं कि उन्हें आज बैग, कॉपी, कपड़ें, और जूतें मिले है. पुलिस की ओर से कॉपी, किताब और कलम पाकर बच्चे काफी खुश है और बच्चों का कहना है कि वे स्कूल जाने के लिए तैयार है.

बच्चों के माता-पिता का कहना है कि बच्चों को पढ़ाई के लिए सारा सामान मिला है. उन्होंने कहा कि पहले बच्चे गांव में पढ़ने के लिए जाते थे लेकिन अब वे दूसरी जगह पैसे कमाने आ गए है तो इस वजह से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे थे. दरअसल, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नरेट लव कुमार कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर रूट प्लान कर रहे थे तभी उनकी नजर सेक्टर-14 शनि मंदिर के पास कुछ गरीब बच्चों पर पड़ी. उसके बाद उन्होंने इन बच्चों को शिक्षा के मंदिर में भेजने का फैसला लिया.

पढ़ें: शहनाज गिल ने बारिश में की खेती, खुद को कहा- I Love you Shehnaaz, दिल जीत लेगा एक्ट्रेस का ये देसी अंदाज

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नरेट लव कुमार ने कहा कि ये बच्चे यूपी के है और इनके माता-पिता सब सीतापूर और हरदोई जनपद के है, और आधार कार्ड कुछ लोगों के पास नहीं था. इसके कारण इन लोगों को सरकारी स्कूल में एडमिशन नहीं मिल पा रहा था. जिसके बाद उन्होंने मौके पर डीएम से बात की और बेसिक शिक्षा अधिकारी से भी बात की. जिसके बाद बच्चों के आधार कार्ड बनवाए गए.  साथ ही स्कूल में एडमिशन भी करवाया गया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.