April 24, 2024, 1:49 pm

पुलिस ने बंधक बनाई गई दो बहनों को कराया मुक्त

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 8, 2022

पुलिस ने बंधक बनाई गई दो बहनों को कराया मुक्त

police freed two hostage sisters in noida: सेक्टर-26 में रहने वाले एक कारोबारी ने दो नाबालिग बहनों को अपने घर पर बंधक बना रखा था. पुलिस को सूचना मिलते ही एंटी ह्यूमन  ट्रैफिकिग सेल (Anti Human Trafficking Cell) ने दोनों बहनों को मुक्त कराकर सेक्टर-62 स्थित वन स्टॉप सेंटर भेज दिया. इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

दो लड़कियों को बंधक बनाकर काम कराये जाने की सूचना पर अपर पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा अंकिता शर्मा के निर्देशानुसार थाना Anti-Human Trafficking Unit (AHTU) टीम द्वारा थाना सेक्टर-20 पुलिस व चाइल्ड हेल्पलाइन के कर्मचारियों को साथ लेकर सेक्टर-27 नोएडा पर पहुंचे, तो वहां पर अनुपम घोष व उनकी पत्नी अनिता घोष मौजूद मिले. पुलिस द्वारा इनको बताया गया की आपके यहां पर दो नाबालिग लड़कियों को बंधक बनाकर जबरदस्ती काम करने की सूचना मिली है. इस पर दोनों नाबालिग लड़कियों को बुलाया गया और महिला उपनिरीक्षक द्वारा बातचीत करने पर बताया गया कि 1 लड़की इनके गांव का एक व्यक्ति बसंत अगस्त 2021 में उसकी माता से बात करके काम लगवाने के लिए नोएडा लाया था, और नोएडा मे रह रहे अनुपम घोष के यहां काम पर रखवा दिया.

पढ़ें: गृह मंत्रालय में देर रात लगी आग, इतना हुआ नुकसान

अपर पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा अंकिता शर्मा ने बताया कि एक सूचना के आधार पर सेक्टर-27 में रहने वाले एक व्यक्ति के घर से दोनों किशोरियों को मुक्त कराया गया. इस मामले में झारखंड के गुमला थाने में पूर्व एफआईआर दर्ज है. जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि दोनों किशोरी झारखंड की रहने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.