April 25, 2024, 9:07 am

टोक्यो पहुंचे पीएम मोदी, आईपीईएफ के उद्घाटन कार्यक्रम में होंगे शामिल

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 23, 2022

टोक्यो पहुंचे पीएम मोदी, आईपीईएफ के उद्घाटन कार्यक्रम में होंगे शामिल

PM Narendra Modi on Japan tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के जापान दौरे पर आज टोक्यो पहुंचे हैं. टोक्यो पहुंचने पर भारतीय प्रवासियों ने पीएम मोदी का नारेबाजी और गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. पीएम मोदी के स्वागत के दौरान भारत माता की जय के नारे भी लगाए गए.

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेंगे, जिसका मुख्य उद्देश्य प्रभावशाली समूह के सदस्य देशों के बीच सहयोग को और मजबूत करना और रणनीतिक हिंद-प्रशांत क्षेत्र में विकास को लेकर चर्चा करना है. पीएम नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचकर जापानी और अंग्रेजी दोनों भाषा में ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने बताया कि टोक्यो पहुंच गया हूं. उन्होंने बताया कि इस यात्रा के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा, जिसमें क्वाड समिट, दोस्त क्वाड लीडर्स से मिलना, जापानी बिजनेस लीडर्स और जीवंत भारतीय डायस्पोरा के साथ बातचीत करना भी शामिल है.

इसके साथ ही पीएम ने जपानी में ट्वीट करते हुए लिखा जापान में भारतीय समुदाय ने एक भारतीय के रूप में खुद को स्थापित करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में योगदान दे रहे हैं. हम जापान में रहने वाले सभी भारतीयों को उनके गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं.

इस दौरान जापान के टोक्यो में एक होटल में प्रधानमंत्री के आगमन के लिए भारतीय बच्चों के साथ इंतजार कर रहे एक जापानी बच्चे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हिंदी में बात की. जिसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा वाह आपने हिंदी कहां से सीखी? आप हिंदी अच्छी तरह से जानते हैं? वहीं हिंदी बोलने वाला जापानी बच्चा विजुकी ने मीडिया से कहा मैं ज्यादा हिंदी नहीं बोल सकता, लेकिन मैं समझता हूं. पीएम ने मेरा संदेश पढ़ा, और मुझे ऑटोग्राफ भी दिया, मैं बहुत खुश हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.