April 25, 2024, 11:38 pm

पीएम मोदी ने मनाया अपनी मां का 100वां जन्मदिन, लिखा भावुक ब्लॉग…

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 18, 2022

पीएम मोदी ने मनाया अपनी मां का 100वां जन्मदिन, लिखा भावुक ब्लॉग…

PM Narendra Modis mothers 100th birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मां हीराबेन का आज सौवां जन्मदिन है. अपनी मां के सौवें जन्मदिन के खास अवसर पर पीएम मोदी गुजरात के दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने गांधीनगर पहुंचकर अपनी मां का आशीर्वाद लिया और उनकी पूजा-अर्चना भी की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मां के पैर पखारे और गिफ्ट में शॉल भी दी.

पीएम ने मां के 100वें जन्मदिन के अवसर उन्हें समर्पित एक ब्लॉग लिखा. इस ब्लॉग में उन्होंने अपनी मां के बलिदानों और जीवन के ऐसे पहलुओं का जिक्र किया, जिन्होंने उनके (मोदी के) आत्म-विश्वास, मन एवं व्यक्तित्व को ‘आकार’ दिया. मोदी ने ट्वीट किया, ‘मां… यह सिर्फ एक शब्द नहीं है, यह जीवन की वह भावना है, जिसमें स्नेह, धैर्य, विश्वास, कितना कुछ समाया हुआ है. मेरी मां हीराबेन आज 18 जून को अपने जीवन के सौवें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं, उनका जन्म शताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है. इस विशेष दिन पर मैं अपनी खुशी और सौभाग्य साझा कर रहा हूं.’

पढ़ें: SHE Season 2 Review: नेटफ्लिक्स में SHE सीरीज पड़ा कमजोर, नहीं जमी इनकी जोड़ियां

प्रधानमंत्री ने अपनी मां को शुभकामनाएं देने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए उनसे गुजरात में मुलाकात की. मोदी ने ब्लॉग में लिखा, ‘मेरी मां जितनी सामान्य हैं, उतनी ही असाधारण भी. ठीक वैसे ही, जैसे हर मां होती है.’ प्रधानमंत्री का यह ब्लॉग हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है. मोदी ने इस बात का जिक्र किया कि अब तक दो बार ही ऐसा हुआ है, जब उनकी मां किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में उनके साथ रही हैं.

उन्होंने कहा, ‘एक बार मैं जब एकता यात्रा के बाद श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराकर लौटा था तो अहमदाबाद में हुए नागरिक सम्मान कार्यक्रम में मां ने मंच पर आकर मेरा टीका किया था.’ मोदी ने कहा, ‘दूसरी बार वह सार्वजनिक तौर पर मेरे साथ तब आई थीं, जब मैंने मुख्यमंत्री के रूप में पहली बार शपथ ली थी.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें जीवन की एक सीख दी कि औपचारिक शिक्षा ग्रहण किए बिना भी सीखना संभव है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां के सौवें जन्मदिन पर पावागढ़ भी जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.