February 6, 2023, 2:50 am

Plane crash in Nepal: काठमांडू से पोखरा जा रहा प्लेन क्रैश, विमान में 72 लोग थे सवार

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday January 15, 2023

Plane crash in Nepal: काठमांडू से पोखरा जा रहा प्लेन क्रैश, विमान में 72 लोग थे सवार

Plane crash in Nepal: नेपाल में एक बड़ा विमान हादसा (plane crash in Nepal) हो गया है. नेपाल के पोखरा के पास एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस विमान में 68 यात्री सवार थे. रविवार सुबह हादसे की सूचना पाकर रेस्क्यू फोर्स मौके पर पहुंच गई है. दुर्घटनाग्रस्त यात्री विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था. बताया जा रहा है कि हादसा खराब मौसम के कारण हुआ.

जानकारी के मुताबिक यति एयरलाइंस (Yeti Airlines) के विमान ने काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी. 72 सीटर इस ATR-72 विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर्स, यानी कुल 72 लोग सवार थे. विमान पोखरा के पास ही पहुंचा था कि एक पहाड़ी इलाके में हादसे का शिकार हो गया. जिस जगह हादसा हुआ है, वहां से काफी देर तक धुंए का गुबार उठता नजर आया. हादसे की खबर पर एयरलाइंस के साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी, सुरक्षाबल और आपदा राहत दल भी एक्टिव मोड में आ गए.

ये भी पढ़ें-

Noida crime: नोएडा में कपड़े वापस न करने पर दुकानदार को जमकर पीटा, 13 डंडे मारे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार, ये दुर्घटना पुराने एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच हुई है. हादसे के बाद यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया है कि विमान में 68 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि हादसा खराब मौसम के कारण हुआ. यात्री विमान एक पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और नदी में गिर गया.

बचाव कार्य जारी

पोखरा के पास हुए विमान हादसे की खबर पाकर तुरंत ही रेस्क्यू टीम को मौके की ओर रवाना किया गया. रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. खराब मौसम की वजह से इलाके में रेस्क्यू में भी टीम को परेशानी हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.