October 7, 2022, 5:49 am

Greater Noida West: पत्रकार मिलन कार्यक्रम में किया गया पत्रकारों को सम्मानित।

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 16, 2022

Greater Noida West: पत्रकार मिलन कार्यक्रम में किया गया पत्रकारों को सम्मानित।

Greater Noida West: विश्व संवाद केंद्र और प्रेरणा शोध संस्थान न्यास ने यथार्थ हॉस्पीटल के सभागार में नारद जयंती और पत्रकार मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया।

चर्चित फिल्म निर्माता संदीप मारवाह कार्यकम के मुख्य अतिथि रहे और भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के मुख्य सलाहकार के ऐ बद्रीनाथ विशिष्ट अतिथि रहे। कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता NCDEX के पब्लिक रिलेशन के प्रबंधक भुवन भास्कर ने की।

संदीप मारवाह ने बताया कि आजकल शीघ्र समाचार देने के कारण कई बार गलत समाचार भी चला जाता है। उन्होंने अध्ययन पर जोर दिया और कहाँ की एक पत्रकार को सत्य निष्ठा के साथ भाषा पर भी अच्छी पकड़ होनी चाहिए।

बद्रीनाथ ने नारद जी के जीवन स्व प्रेरणा लेने की बात कहीं। उन्होंने बताया कि महर्षि नारद ब्रह्मांड के प्रथम पत्रकार होने के साथ एक आदर्श पत्रकार भी थे ।आज की पत्रकारिता और पत्रकार नारद से सीख सकते हैं की तमाम विपरीत परिस्थितियां होने के बाद भी कैसे प्रभावी ढंग से लोक कल्याण की बात कही जाए।

भुवन भास्कर ने बताया कि पत्रकार के लिए पत्रकारिता एक धर्म की तरह है। और पत्रकारिता का एक धर्म है- निष्पक्षता । आपकी लेखनी तभी प्रभावी हो सकती है जब आप निष्पक्ष होकर पत्रकारिता करें। पत्रकारिता में आप पक्ष नहीं बन सकते । हां ,पक्ष बन सकते हो लेकिन केवल सत्य का पक्ष । कार्यक्रम में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहने वाले अलग अलग संस्थान से जुड़े पत्रकार और पत्रकारिता के विद्यार्थी सम्मलित थे। सभी पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।. कार्यक्रम में अनिल त्यागी, पदम सिंह, मुकेश गुप्ता, लखीचंद, राकेश सिंह, विशाल कुमार, प्रकाश श्रीवास्तव, शुभ्रांशु, अंकुर अग्रवाल और दुर्गेश शर्मा भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:-

कटरीना और विक्की का रोमांटिक अंदाज, सेक्सी अवतार ने लगाई आग

Leave a Reply

Your email address will not be published.