April 25, 2024, 10:58 pm

Pathaan First Day Collection: पठान ने तोड़े रिकॉर्ड, पहले दिन की कमाई जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 26, 2023

Pathaan First Day Collection: पठान ने तोड़े रिकॉर्ड, पहले दिन की कमाई जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Pathaan First Day Collection: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने चार साल बाद फिल्मी पर्दे पर धमाकेदार वापसी की है. पहले ही दिन उनकी फिल्म पठान (Pathaan) ने बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बना दिए हैं. जानकारी के अनुसार, पठान ने ओपनिंग डे वाले दिन 53 से 55 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. इसी के साथ पठान न केवल अब तक की सबसे बड़ी नॉन-हॉलीडे ओपनर बनकर उभरी, बल्कि हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनर भी बनी. पूरब-पश्चिम-उत्तर-दक्षिण हर तरफ पठान सिनेमाघरों में हाउसफुल रही.

तीन सबसे मजबूत चेन्स पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस ने लगभग 26.50 करोड़ रुपये का कारोबार करने की बात कही, जोकि कुल कारोबार का 50 प्रतिशत है. फिल्म सिंगल स्क्रीन में भी उतनी ही मजबूत थी. वहीं आज गणतंत्र दिवस की छुट्टी के कारण फिल्म के कारोबार में एक और उछाल देखने को मिल सकता है. अगर ऐसा होता है तो पठान हिंदी सिनेमा के इतिहास में सिर्फ दो दिनों में 100 करोड़ का कारोबार करने वाली पहली फिल्म बन जाएगी.

पठान ओपनिंग वीकेंड में 200 करोड़ रुपये के कारोबार पर लक्ष्य करेगी. अगर फिल्म ऐसा करने में कामयाब होती है तो पठान 5 दिनों के अंदर ही दोहरा शतक बनाने वाली पहली हिंदी फिल्म भी बन जाएगी. दर्शकों की पॉजीटिव रिव्यू और समीक्षकों की समीक्षाओं को देखकर तो ऐसा मुमकिन सा लग रहा है. फिल्म के आसपास शुरुआती उत्साह ऐसा दर्शा रहे हैं कि फिल्म 300 करोड़ के कल्ब में शामिल हो जाएगी. इस तरह 300 करोड़ के कल्ब में शाहरुख खान की ये पहली फिल्म होगी.

ये भी पढ़ें-

Urfi Javed news: मुंबई में उर्फी को घर चाहिए, इस वजह से हिंदू-मुस्लिम ओनर्स नहीं दे रहे घर

हिंदी में, पठान ने लगभग 50 से 52 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि तमिल और तेलुगू के डब वर्जन में 3 करोड़ आए जिसने पूरे कलेक्शन को 55 करोड़ पहुंचा दिया. सिंगल स्क्रीन से आने वाली संख्या के आधार पर, सुबह का आखिरी कलेक्शन अनुमानित सीमा से अधिक या कम हो सकता है.

नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन्स में पहले दिन रात 8.15 बजे तक पठान  का कलेक्शन

पीवीआर -11.40 करोड़
आईनॉक्स – 8.75 करोड़
सिनेपोलिस -4.90 करोड़
कुल -25.05 करोड़

Leave a Reply

Your email address will not be published.