February 6, 2023, 1:43 am

Belgium crime news: रेलवे स्टेशन पर ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाकर मारने लगा चाकू, यात्री को किया घायल

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 19, 2023

Belgium crime news: रेलवे स्टेशन पर ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाकर मारने लगा चाकू, यात्री को किया घायल

Belgium crime news: बेल्जियम (Brussels) की राजधानी ब्रुसेल्स (Belgium) रेलवे स्टेशन पर एक चौकाने वाली घटना हुई. जिसमें एक मुस्लिम व्यक्ति ने ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाकर अचानक एक शख्स पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया. जिससे आसपास अफरा-तफरी मच गई. घटना 18 जनवरी की रात की है. घटना कैमरे में कैद हो गई. वीडियो में हमलावर शख्स को लगातार चाकू मारते नजर आ रहा है. जानकारी के अनुसार, फ्रेंच पुलिस फोर्स (french police force) के एक ऑफ ड्यूटी कर्मचारी ने हमलावर को काबू में कर लिया. घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया,  फिलहाल घायल की हालत ठीक है. बाद में हमलावर को पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया.

क्या है मामला?

बेल्जियम (Brussels) की राजधानी ब्रुसेल्स (Belgium) रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी में कैद वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति अचानक स्टेशन में बैठे हुए लोगों के पास जाता है और चाकू निकाल कर सीधे एक शख्स के पास जाकर उसके गले पर हमला कर देता है. जैसे ही यह घटना हुई वहां अफरा-तफरी का माहौल मच जाता है. लोग चिल्लाने लगते है. घटना 18 जनवरी की रात की है. हमलावर को पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया.

सीसीटीवी में साफ देखा जा सकता है कि ब्रुसेल्स (Belgium) रेलवे स्टेशन पर कुछ लोग खड़े है और कुछ लोग बैठे है. तभी अचानक एक व्यक्ति आता है और जमीन पर पड़े अपने बैग से चाकू निकालता है और सीट पर बैठे एक व्यक्ति के पास पहुंचता है. हमलावर सीट पर बैठे व्यक्ति की टोपी पकड़कर उसका सिर ऊपर करता है और चाकू से वार करना शुरू कर देता है.

कौन है हमलावर?

जानकारी के अनुसार, हमलावर एक प्रवासी व्यक्ति है जो वेल्डिंग का काम करता है. इस घटना में किसी के जाम गंवाने की सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें-

Noida rape news: प्यार का झांसा देकर लड़की से रेप, अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, दोस्तों के साथ संबंध बनाने का दवाब

वीडियो देखकर ऐसा भी लगा कि आसपास के लोगों को तुरंत कुछ समझ में नहीं आया, क्योंकि वहां हमले के वक्त कोई हलचल नहीं दिखी. हालांकि चीजें साफ होते ही लोग दहशत में आ गए. फ्रांसीसी शख्स ने कहा कि उसने जब देखा कि पीड़ित के गले में भी चाकू लग गया है, तो उसे खतरे का अंदाजा हो गया. जैसे ही हमलावर ने ताबड़तोड़ हमला करना शुरू किया, फ्रांसीसी नागरिक ने दो सुरक्षाकर्मियों की मदद से हमलावर पर काबू पा लिया. बाद में हमलावर को पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं, हमले में घायल हुए शख्स का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.