April 19, 2024, 4:49 am

नोएडा: केपटाउन सोसाइटी में मिलेगी OPD सर्विस, 7X की पहली सोसाइटी बनेगी ऐसा करने वाला

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday February 25, 2022

नोएडा: केपटाउन सोसाइटी में मिलेगी OPD सर्विस, 7X की पहली सोसाइटी बनेगी ऐसा करने वाला

नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी के रेजिडेंट्स को जल्दी ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। AOA के एंबुलेंस सर्विस की घोषणा के साथ ही मेंटेनेंस एजेंसी Estate ने भी केपटाउन सोसाइटी के अंदर बड़ी मेडिकल सर्विस की सुविधा पहुंचाने की तैयारी में जुट गई है। www.gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक मेंटेनेंस एजेंसी Estate एक मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के संपर्क में है।
यह हॉस्पिटल केपटाउन के अंदर तरह-तरह की मेडिकल सुविधा प्रोवाइड कराएगी। मिली जानकारी के मुताबिक अस्पताल हफ्ते में 4 दिन ओपीडी सर्विस देगी। इस ओपीडी सर्विस में रोजाना दो घंटे डॉक्टर बैठेंगे। खास बात यह है कि ओपीडी की जो सेवा है उसमें अलग-अलग तरह के डॉक्टर अलग-अलग दिनों में अलग-अलग समय पर सर्विस देंगे। । बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों के लिए खास तौर से यह ओपीडी सेवा शुरू की जाने वाली है। ओपीडी सर्विस के लिए जगह भी तय किया जा चुका है। Capetown के क्लब वन में ओपीडी सर्विस शुरू की जाएगी। इतना ही नहीं ओपीडी के अलावा रोजाना 8 घंटे एक या दो नर्सिंग स्टाफ भी मौजूद रहेंगे जिसमें से एक मेल और फीमेल भी हो सकते हैं। खास बात यह है कि मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल केपटाउन के रेजिडेंट्स के लिए फ्री ऑफ कॉस्ट एंबुलेंस सर्विस भी प्रोवाइड करेगी। जानकारी के मुताबिक यह मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल केपटाउन के 5 किलोमीटर के रेडियस के अंदर की है। यानी अगर किसी को एंबुलेंस की जरूरत पड़ती है तो यह एंबुलेंस कॉल के 5 से 7 मिनट के अंदर बीमार शख्स के पास पहुंच जाएगा। इतना ही नहीं यह मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल Capetown रेजिडेंट्स के लिए एक खास ऑफर भी ले कर के आ रहा है। पता चला है कि अगर केपटाउन का कोई निवासी इस अस्पताल में अपना इलाज कराने जाता है तो ओपीडी फीस में 20 से 25 फ़ीसदी का डिस्काउंट भी मिलेगा। मेंटेनेंस एजेंसी और मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के बीच सारी बातचीत पूरी होली हो चुकी है बस एग्रीमेंट होना बाकी है माना जा रहा है कि मार्च के पहले सप्ताह से यह ओपीडी शुरू हो जाएगी।

www.gulynews.com से खास बात करते हुए Capetown के चीफ स्टेट मैनेजर अरुण चौहान ने बताया है कि यह खास सुविधा  Capetown के रेजिडेंट को ध्यान में रखकर लाई जा रही हैं ताकि किसी को कोई परेशानी ना हो । उनके मुताबिक Capetown का चीफ स्टेट मैनेजर बनना परिवार की सेवा करने के जैसा है। अगर ऐसा होता है तो Capetown सोसायटी 7x के इलाके में ऐसी पहली सोसाइटी बन जाएगी जहां इस तरह की ओपीडी की सुविधाएं मिलेंगी। पूरे 7x में अभी तक किसी भी सोसाइटी में इस तरह की कोई सुविधा नहीं है।

www .gulynews.com को यह भी पता चला है की मेंटेनेंस एजेंसी Estate केपटाउन में इलेक्ट्रिक vehicles लिए चार्जिंग प्वाइंट भी बनाने जा रही है। इस चार्जिंग पॉइंट पर एक साथ दो गाड़ियों को चार्ज किया जा सकेगा । पता चला है कि मेंटेनेंस एजेंसी ने इसका पूरा फ्रेम वर्क तैयार कर लिया है। यह चार्जिंग पॉइंट हाई पावर चार्जिंग पॉइंट होंगे जिससे बेहद कम समय में गाड़ियों को चार्ज किया जा सकता है । www.gulynews.com ने society की भीतर पानी की समस्या को लेकर के भी चीफ एस्टेट मैनेजर अरुण चौहान से सवाल किए। अरुण चौहान के मुताबिक इस वक्त फिलहाल हाई टीडीएस नहीं है। नए सॉफ्टनर प्लांट भी लगाए गए हैं जिससे टीडीएस की मात्रा को कम किया गया है। साथ ही खराब पड़े मशीनों को भी ठीक करा लिया गया है ।आने वाले गर्मी के मौसम में रेजिडेंट को पानी की समस्या से ना गुजरना पड़े इसके लिए एडवांस प्लानिंग और प्रिपरेशंस की गई है।
उम्मीद है कि लोगों को इस बार परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा मेंटेनेंस एजेंसी दावा कर रही है वह रेजिडेंट्स के हितों को का ख्याल रख कर के काम कर रही है ताकि रेजिडेंट्स को बुनियादी सुविधाओं के लिए परेशान ना होना पड़े ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.