April 20, 2024, 12:47 am

Lucknow Student Death: स्‍कूल के बाहर छात्रों के बीच हुई मारपीट में एक की मौत, तीन स्‍टूडेंट पर FIR

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday November 28, 2022

Lucknow Student Death: स्‍कूल के बाहर छात्रों के बीच हुई मारपीट में एक की मौत, तीन स्‍टूडेंट पर FIR

Lucknow Student Death:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow Student Death) में स्कूली छात्रों के दो गुटों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. जहां दो छात्र गुटों के बीच मारपीट हो गई. इस दौरान एक छात्र की मौत हो गई है. इस घटना के बाद से तनाव के हालात बन गए हैं. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानिए क्या है मामला?

ये मामला राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड थानाक्षेत्र के तहत रॉयल माउंट एकेडमी स्कूल (Royal Mount Academy School) के सामने का है. जहां पर छात्रों के गुटों में नोंकझोंक हो गई थी, जिसके बाद स्कूल के दो गुट आमने-सामने आ गए. धीरे-धीरे कहासुनी से बात मारपीट में बदल गई. इस झगड़े में लखनऊ पब्लिक स्कूल के अंश तिवारी (18)नाम का छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया. जहां पर उसे इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया. तो डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया. हालांकि अस्पताल पहुंचने से पहले छात्र अंश तिवारी की मौत हो गई.

पढ़ें: https://gulynews.com/acid-fell-on-two-girls-while-dancing-in-haldi-ceremony-in-kanpur/

अंश के पिता शंकराचार्य तिवारी बाराबंकी में एआरटीओ के यहां सुपरवाइजर हैं. उन्होंने बताया कि फोन पर उन्हें अंश के मारपीट में घायल होने की जानकारी मिली. दोपहर करीब एक बजे वह लोहिया अस्पताल पहुंचे, जहां उनका बेटा मृत पड़ा मिला. चिनहट स्थित सेमरा गांव में शंकराचार्य की पत्नी ममता बच्चों के साथ रहती हैं. शंकराचार्य गोंडा के कर्नलगंज स्थित रुदौलिया गांव के मूल निवासी हैं. ममता ने बताया कि शनिवार सुबह उनका बेटा स्कूल जाने के लिए निकला था.

पिता बोले- अस्पताल पहुंचे तो बेटा मृत पड़ा मिला

वहीं, मृतक छात्र के पिता शंकराचार्य तिवारी का कहना है कि मेरे पास मित्र का फोन आया, पहले यह मालूम चला के एक्सीडेंट हुआ है और लोहिया लेकर जा रहे हैं. जब अस्पताल पहुंचे तो लड़का मृत पड़ा मिला. पुलिस का कहना है कि जांच चल रही है पता कर रहे है, लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया. स्कूली लड़ाई झगड़ा बताया जा रहा है.

झगड़ा करने वाले छात्र का नाम शाश्वत है और उसका भी दोस्त है. बहुत पहले घर भी आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि अपने बेटे को पहले अलर्ट कर रहे थे कि इन लोगों से दोस्ती मत करना. अभी यह नहीं मालूम है आज किसने मारा और किस से लड़ाई हुई थी.

अंश के प‍िता शंकराचार्य ने बताया क‍ि कई बार बेटे से कहा कि दोस्तों की लड़ाई में न पड़ा करो. पढ़ाई पर ध्यान दो. अगर झगड़ा लड़ाई ज्यादा हो रही हो तो स्कूल न जाओ. अंश उन्हें भरोसा दिलाता था कि पापा मैं झगड़ा नहीं करता हूं, लेकिन अगर कोई बेवजह मुझसे लड़ाई करेगा तो मैं शांत भी नहीं बैठूंगा.

घटना की जांच में जुटी पुलिस

इस हादसे में 18 साल के छात्र अंश तिवारी मौत हो गई है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस का कहना है कि इस हादसे की जांच की जा रही है. पुलिस के अनुसार, मृतक छात्र अंश के शरीर पर कोई गंभीर चोट नहीं पाई गई है. ऐसे में उसकी मौत कैसे हुई, इसकी गहनता से जांच की जा रही है. फिलहाल, इस मामले में शिकायत पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.