December 8, 2022, 2:22 pm

नोएडा में स्कूली बच्चों पर बड़ा खतरा! ट्रांसपोर्ट विभाग की जांच ने खोले पोल

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday July 31, 2022

नोएडा में स्कूली बच्चों पर बड़ा खतरा! ट्रांसपोर्ट विभाग की जांच ने खोले पोल

Noida Transport Department: अगर आपके बच्चे स्कूल जाते हैं तो यह खबर आपसे डायरेक्ट तौर पर जुड़ी है। नोएडा के कई प्राइवेट स्कूलों पर आरोप लगे हैं कि वो बच्चों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। नोएडा की ट्रांसपोर्ट विभाग ने इस बारे में कई स्कूलों को अलर्ट कर उनके ट्रांसपोर्ट व्हीकल का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया है।

क्या है मामला ? 

गौतमबुद्ध नगर के नोएडा में निजी स्कूलों (Private School) की मनमानी और लापरवाही के बड़े केस सामने आए हैं। नोएडा परिवहन विभाग (Noida Transport Department) की जांच से खुलासा हुआ है कि इन स्कूलों में बच्चों की जिंदगी खतरे में डाली जा रही है। नोएडा में रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस विभाग ने जब जांच की तो पता चला है कि जिले की करीब 100 स्कूलों के 300 बसें बिना फिटनेस की ही सड़कों पर दौड़ रही है । आरटीओ विभाग ने कई स्कूलों को नोटिस जारी किया है।

यह भी पढ़ें:-

Fire In Society Flat: सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, बाल-बाल बची जान

क्या हुई कार्रवाई ? 

ट्रांसपोर्ट विभाग ने https://gulynews.com को जानकारी दी है कि इन स्कूलों की बसों का फिटनेस लाइसेंस बहुत बहुत पहले ही खत्म हो चुका है कई बसें तो सड़क पर चलने लायक भी नहीं है उसके बावजूद भी इन बसों से स्टूडेंट्स की आवाजाही कराई जा रही है। इस जानकारी के सामने आने के बाद से आरटीओ विभाग हरकत में है। RTO डिपार्टमेंट ने अपनी ओर से एक्शन लेते हुए 300 बसों का रजिस्ट्रेशन सस्पेंड कर दिया है। साथ ही यह भी ताकीद की गई है कि जल्दी ही अगर इन बसों की फिटनेस नहीं करवाई जाती है इन बसों का रजिस्ट्रेशन भी कैंसिल कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि नोएडा आरटीओ विभाग ने बीते 1 सप्ताह में बिना फिटनेस के सड़कों पर चलने वाली बसों पर कड़ा एक्शन लिया है  करीब दो दर्जन बसों को विभाग ने  सीज कर चालाना की कार्यवाही की है।

यह भी पढ़ें:-

Nude Video Call: क्या होता है? कैसे इससे करें बचाव। साइबर फ्रॉड के इस तरीके की कहां करें शिकायत ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.