February 6, 2023, 2:22 am

Noida top news: नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो चालकों के लिए बनाया पिक एंड ड्राप प्वाइंट, जाम से मिलेगा छुटकारा

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 31, 2022

Noida top news: नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो चालकों के लिए बनाया पिक एंड ड्राप प्वाइंट, जाम से मिलेगा छुटकारा

Noida top news: नोएडा जैसे शहर में ट्रैफिक की बड़ी समस्या है. लोग ट्रैफिक की वजह से जाम में फंसे रहते है जिस कारण उन्हें अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचने में काफी वक्त लग जाता है और वेह लेट हो जाते है. वहीं, नोएडा में ट्रैफिक की सबसे बड़ी समस्या ऑटो भी है. यहां ऑटो की वजह से जाम की स्थिति पैदा होती है. अब इस बड़ी समस्या का समाधान नोएडा ट्रैफिक पुलिस (noida traffic police) की ओर से निकाला जा रहा है.

नोएडा के सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन के पास लगने वाले जाम में कमी लाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने यहां पर ऑटो वालों के लिए पिक एंड ड्राप के लिए जगह तय कर दी है. सेक्टर-37 की ओर जाने वाले ऑटो समेत सभी वाहनों के लिए इस इलाके को नो स्टॉपिंग जोन बनाया गया है, सिर्फ पिक एंड ड्रॉप की व्यवस्था दी गई है.

https://gulynews.com की जानकारी के अनुसार सेक्टर-52 स्टेशन शहर का बड़ा मेट्रो केंद्र हैं. यहां दो लाइन एक साथ आकर जुड़ती है. करीब एक लाख लोगों को आवागमन होता है. ऐसे में यहां पर ऑटो का जमावड़ा रहता है जिस वजह से जाम भी लग जाता है. इससे लोगों को काफी परेशानी होती है.

ये भी पढ़ें-

unplug policy: छुट्टी के दिन कर्मचारियों को फोन करने पर लगेगा जुर्माना, इस कंपनी की है पॉलिसी

 

अब यहां पर ऑटो सवारी लेने के लिए एक लाइन बनाकर पिक एंड ड्रॉप की व्यवस्था की गई है. सेक्टर-37 की ओर जाने ऑटो के लिए इस इलाके को नो स्टॉपिंग जोन बनाया गया है. बता दें कि, नोएडा-ग्रेनो में में ब्लू लाइन पर 12, मजेंटा पर 2 और एक्वा लाइन के 21 स्टेशन हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.