March 29, 2024, 1:09 pm

X-Tool की मदद से चुराते थे गाड़ियां अब पहुंचे हवालात में। नोएडा-ग्रेटर नोएडा के सोसाइटी खास निशाने पर।

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 18, 2022

X-Tool की मदद से चुराते थे गाड़ियां अब पहुंचे हवालात में। नोएडा-ग्रेटर नोएडा के सोसाइटी खास निशाने पर।

Noida police arrested five accused in car theft case: एनसीआर से लगातार चोरी की वारदात सामने आ रही है. नोएडा पुलिस (Noida Police) ने एक्स टूल (X-Tool) की मदद से कार चुराने वाले एक गैंग का खुलासा किया है. गैंग आनलाइन (Online) एक्स टूल की खरीद करता था. गैंग के 5 बदमाश पकड़े गए हैं. वहीं तीन स्विफ्ट कार भी बदमाशों के कब्जे से बरामद की गई हैं. कई मोबाइल फोन (Mobile Phone), माइक्रो चिप और दूसरे उपकरण बरामद किए गए हैं. गैंग (Gang) का सरगना गैंगस्टर दीपक बताया जा रहा है. दीपक पर गौतम बुद्ध नगर के कई थानों में मुकदमें दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें:-

प्रियंका चोपड़ा ने बिकिनी में शेयर की 22 साल पुरानी तस्वीर, रणवीर सिंह ने कर दिया ये कमेंट…

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक  एक्स-टूल डिवाइस पैड के माध्यम से स्विफ्ट कारों के सिस्टम को हैक कर कारों को चोरी करने वाले गैंग का खुलासा हो गया है. गैंग के पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पकड़े गए  आरोपियों के पास से चोरी की तीन स्विफ्ट कार भी बरामद हुई हैं. एडीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडेय का कहना है कि 29 मई की रात अल्फा-2 में एक साथ दो कार चोरी हो गईं. दूसरी जगह भी कुछ इसी तरह की कोशिश की गई. मुखबिरों से मिली जानकारी के बाद बीटा-2 पुलिस ने इस मामले का खुलासा करने के लिए ग्रेटर नोएडा से ग्वालियर तक लगभग 500 सीसीटीवी खंगाल डाले. इसके साथ ही सर्विलांस की मदद से पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई.

पकड़े गए आरोपियों के नाम दीपक कुमार निवासी गढ़ी आजमपुर दनकौर, रोहित कुमार निवासी गढ़ी आजमपुर थाना दनकौर, गब्बर निवासी डेरीन खुवन दनकौर, भानू प्रताप सिंह निवासी रोशन विहार कॉलोनी मथुरा और इरफान निवासी रानीपुरा तेहरा दौलत गंज इंदौर मध्य प्रदेश बताए जा रहे हैं.
कार चोरी के मामले में भी गृहमंत्रालय का आंकड़ा कम चौंकाने वाला नहीं है. ऐसा भी नहीं है कि बीते 4-5 साल के मुकाबले कार चोरी की वारदात में कोई कमी आई हो. यह हाल तब है जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम बड़े-बड़े ऑटो लिफ्टर को एनकाउंटर में दबोचने का दावा करती है. इसके बाद भी साल 2014 में जहां 6395 चारपहिया वाहन चोरी हुए थे, वहीं एक साल में ही एक हजार का इजाफा होकर 2015 में यह आंकड़ा 7451 पर पहुंच गया. साल 2016 में 8381 चारपहिया वाहन चोरी हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.