December 9, 2022, 12:29 am

Noida: बरौला में चला बुल्डोजर, 400 करोड़ की जमीन को कराया कब्जा मुक्त

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday July 20, 2022

Noida: बरौला में चला बुल्डोजर, 400 करोड़ की जमीन को कराया कब्जा मुक्त

Noida: गौतमबुद्ध नगर के  नोएडा में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। एडमिनिस्ट्रेशन ने अपनी ओर से कार्रवाई करते हुए बरौला में बुल्डोजर चलाया है और 400 करोड़ की ज्यादा संपत्ति पर से कब्जा हटाया है। https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक  प्रशासन का यब बुल्डोजर शत्रु संपत्ति पर चलाया गया है।

क्या है मामला ?

Encroachment on enemy property: आजादी के समय बंटवारे में हिन्दुस्तान से जो लोग पाकिस्तान चले गए उनकी भू संपत्ति (land property) जो भारत में रह गई उसे कब्जा  मुक्त कराया है. गौतमबुद्ध नगर के नोएडा (Noida) के  बरौला में दादरी तहसील की टीम ने शत्रु संपत्ति (enemy property) की चार सौ करोड़ (Four Hundred Cr.) कीमत की जमीन को कब्जा मुक्त कराया है.

यह भी पढ़ें:-

पिटबुल डॉग (Pit bull Dog) पेट ऑनर के लाइसेंस पर अस्थाई रोक। डॉग लवर्स के लिए बड़ा झटका

लोगों का विरोध 

इसका लोगों ने विरोध किया लेकिन पुलिस और प्रशासन की टीम ने उन्हें वहां से हटा दिया. एसडीएम दादरी आलोक गुप्ता के नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई. इस दौरान जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया.

एसडीएम ने बताया कि बरौला गांव में लोगों ने शत्रु संपत्ति की करीब 25 हजार मीटर जमीन पर अवैध कब्जा किया है. इसमें 20 हजार मीटर जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया गया, जिसकी कीमत करीब चार सौ करोड़ रुपये से अधिक है और बची हुई जमीन को भी जल्द ही कब्जा मुक्त कराया जाएगा.

पढ़ें: https://gulynews.com/netflix-tests-new-way-of-charging-users-for-password-sharing/

शत्रु संपत्ति क्या है?

आजादी के दौरान बंटवारे में हिन्दुस्तान से जो लोग पाकिस्तान चले गए उनकी भू संपत्ति जो भारत में रह गई उसे शत्रु संपत्ति कहा जाता है.  इस संपत्ति का मालिक गृह मंत्रालय होता है. ये संपत्ति सरकारी कार्य में और पाकिस्तान में अपनी संपत्ति छोड़ कर भारत आए हिंदुओं में आवंटित करने के लिए उपयोग में लाई जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.