October 4, 2022, 3:02 am

नोएडा अथॉरिटी ने सुपरटेक को नोटिस भेजा, लिखी ये बात

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 5, 2022

नोएडा अथॉरिटी ने सुपरटेक को नोटिस भेजा, लिखी ये बात

noida authority sent notice to supertech: सुपरेटक ईकोविलेज-1 (Supertech EcoVillage-1) के अंदर सड़क धंसने को लेकर नोएडा अथॉरिटी ने संज्ञान लिया है. अथॉरिटी ने सुपरटेक को नोटिस भेजकर जवाब भी मांगा है. अथॉरिटी ने पिलर में दरार की वजह से जान माल के नुकसान होने की आशंका जताई गई है. अथॉरिटी ने ये भी कहा है कि अगर डैमेज पिलर की वजह से कोई दुर्घटना होती है तो इसके लिए सुपरेटक जिम्मेदार होगा और ऐसी स्थिति में नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी.

अथॉरिटी ने सुपरटेक से पिलर और बीम की मरम्मत को लेकर 3 दिनों में जवाब मांगा है. यही नहीं जब तक बिल्डिंग ठीक नहीं हो जाती तब तक दुर्घटना से बचाव के लिए उचित व्यवस्था बनाने के भी निर्देश दिए हैं. एक और बड़ी बात ये कि अगर कोई दुर्घटना होती है और जान-माल की हानि होती है तो इसके लिए सुपरटेक जिम्मेदार होगा. नोएडा अथॉरिटी ने इस नोटिस के जारी होने की तिथि से 30 दिनों के अंदर भवन का स्ट्रक्चर ऑडिट IIT से करवाकर ऑडिट रिपोर्ट प्राधिकरण में प्रस्तुत करने को भी कहा है.

पढ़ें: ट्रैफिक नियम तोड़ने की आदत बदल लीजिए, अब नोएडा में 76 जगहों पर लगे 1065 कैमरे

जानकारी के अनुसार  26 जून को इकोविलेज-1 के टॉवर D5 और F7 के सामने की सड़क एक फुट नीचे दबने गई थी, जब सुपरटेक के निवासियों ने बेसमेंट में जाकर इसकी जांच की तो वो डर गए. बेसमेंट एरिया का लेंटर और पिलर पूरी तरह से डैमेज दिखा और दरार धीरे-धीरे चौड़ी होती जा रही है. उसका मलबा भी गिरना शुरू हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.