February 1, 2023, 8:22 pm

Noida Free Parking: नोएडा में पार्किंग व्यवस्था को लेकर कंपनी के चयन में जुटा प्राधिकरण, अभी तक इतनी कंपनी कर चुकी है आवेदन

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 13, 2023

Noida Free Parking: नोएडा में पार्किंग व्यवस्था को लेकर कंपनी के चयन में जुटा प्राधिकरण, अभी तक इतनी कंपनी कर चुकी है आवेदन

Noida Free Parking: नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) शहर में चल रहे फ्री पार्किंग व्यवस्था (free parking system) को खत्म करने जा रही है. इसको लेकर प्राधिकरण काम में जुटी हुई है. नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) पार्किंग व्यवस्था को लेकर कंपनी के चयन में जुटी हुई है. बुधवार को खोले गए  तीनों क्लस्टर में 12 कंपनियों ने आवेदन किया. इनमें से एक क्लस्टर में सिर्फ दो कंपनियां आईं. ऐसे में दोबारा से टेंडर जारी किया जाएगा. बाकी दो टेंडर में आवेदन करने वाली कंपनियों के कागजातों की जांच की जाएगी. बता दें कि, शहर में 1 दिसंबर 2022 से मुफ्त में पार्किंग चल रही है.

बता दें, नोएडा शहर की सड़कों पर करीब 58 जगह बनी पार्किंग में गुरुवार से लोगों को पैसे नहीं देने पड़ेंगे. यहां मुफ्त में वाहन खड़े कर रहे है.

1 दिसंबर 2022 से मुफ्त में चल रही पार्किंग

पूरे नोएडा शहर की सड़क पार्किंग व्यवस्था तीन क्लस्टर में बंटी हुई है. जिनमें 1, 3 और 5 शामिल हैं. अभी किसी कंपनी के पास पार्किंग का ठेका नहीं है, ऐसे में 1 दिसंबर 2022 से मुफ्त में पार्किंग चल रही है. दिसंबर महीने में नई कंपनियों के चयन के लिए टेंडर जारी किया गया था लेकिन कंपनी का चयन नहीं हुआ. इसके बाद दोबारा से टेंडर जारी किया गया. यह टेंडर बुधवार को खोले गए.

अधिकारियों ने बताया कि क्लस्टर नंबर-1 में 2 कंपनियों ने आवेदन किया जबकि 3 और 5 में 5-5 कंपनियों ने आवेदन किया है. क्लस्टर नंबर-1 में सिर्फ दो कंपनियों के आने पर दोबारा से टेंडर जारी किया जाएगा जबकि अन्य दो क्लस्टर में आईं कंपनियों के कागजातों की जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

Cyber Crime: नोएडा में इस जगह बनेगा साइबर सेल ऑफिस, अब अपराधियों की खैर नहीं

इन जगहों पर फ्री पार्किंग है

नोएडा के सेक्टर-25 स्पाइस मॉल, सेक्टर-29 गंगा शॉपिंग कॉम्पलेक्स, ब्रह्मपुत्रा मार्केट, शाॅप्रिक्स मॉल सेक्टर-61, सेक्टर-32 में लाॅजिक्स मॉल के सामने और किनारे प्लॉट में, सेक्टर-33 में एआरटीओ ऑफिस प्लॉट एरिया और पीछे की तरफ, सेक्टर-54 में एचसीएल के सामने, सेक्टर-142 में एडवंट बिल्डिंग के सामने, सेक्टर-124 और 125 के बीच, सेक्टर-63 में हल्दीराम और महिंद्रा शोरूम के सामने, सेक्टर-104 में हाजीपुर गांव के के सामने, सेक्टर-41 में पेट्रोल पंप से शराब ठेके के बीच आदी जगहों में फ्री पार्किंग हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.