October 4, 2022, 3:09 am

नोएडा में अब नहीं लगेगा पार्किंग! अथॉरिटी ने रद्द किया ठेका।

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 24, 2022

नोएडा में अब नहीं लगेगा पार्किंग! अथॉरिटी ने रद्द किया ठेका।

नोएडा प्राधिकरण ने शहर के सभी पार्किंग टेंडर को निरस्त कर दिया है. बताया जा रहा है कि तय शुल्क से अधिक वसूली, तय स्थान से अधिक हिस्से में पार्किंग शुल्क वसूला जाना समेत अन्य शिकायतें मिल रही थीं. इन्हीं को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने यह फैसला लिया है.

जानकारी के मुताबिक, शहर में करीब 54 जगहों पर वैध पार्किंग चल रही है. अब नए सिरे से टेंडर जारी किए जाएंगे, तब तक लोगों की सहूलियत के लिए पुराने पार्किंग टेंडर मौके पर चलते रहेंगे. अधिकारियों का दावा है कि नई पार्किंग व्यवस्था में पार्किंग ठेकेदार गड़बड़ी नहीं कर पाएंगे. सभी पार्किंग को मोबाइल एप से जोड़ दिया जाएगा.

पढ़ें: RBI गवर्नर ने Crypto Market की गिरावट पर कही यह बड़ी बात, कहा- कोई वैल्यू नहीं!

अधिकारियों ने बताया कि संबंधित पार्किंग ठेकेदार प्राधिकरण का पैसा नहीं दे रहे थे. कई नोटिस के बाद भी पैसा नहीं मिलने व अन्य शिकायतें आने पर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सभी पार्किंग टेंडर निरस्त करने का आदेश दे दिया है. पार्किंग का संचालन कर रहे प्राधिकरण के नोएडा ट्रैफिक सेल को और मुस्तैदी से काम करने के निर्देश सीईओ ने दिए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि शहर को चार क्लस्टर में बांटकर पार्किंग संचालित की गई थी. इन चार क्लस्टर में 54 जगह पार्किंग चल रही है. जनवरी 2021 में शहर में संबंधित स्थानों पर पार्किंग शुरू हो गई थी. जनवरी 2023 तक पार्किंग का ठेका दिया गया था. प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि टेंडर शर्तों के हिसाब से ठेकेदार पार्किंग का संचालन नहीं कर रहे थे. साथ ही प्राधिकरण को तय फीस नहीं दे रहे थे. इसके अलावा जगह-जगह आम लोगों की अधिक वसूली, अधिक हिस्से में शुल्क लिए जाने आदि की शिकायतें आ रही थीं. शिकायतें आने पर सीईओ ने ट्रैफिक सेल का व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए लेकिन व्यवस्था बेहतर नहीं हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.