July 17, 2024, 10:49 pm

Newborn Child Death: मां की गोद में बच्ची ने ली अंतिम सांसे, पिता गिड़गिड़ाता रहा और सिस्टम को कोसता रहा

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 29, 2024

Newborn Child Death: मां की गोद में बच्ची ने ली अंतिम सांसे, पिता गिड़गिड़ाता रहा और सिस्टम को कोसता रहा

Newborn Child Death: उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से एक ऐसा दर्दनाक मामला सामने आया है, जिसे पढ़ने के बाद आपका दिल पसीज जाएगा। लेकिन हकीकत अपनी आंखों से देखने के बाद भी धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों का दिल नहीं पसीजा। जिसके चलते एक नवजात बच्ची ने तड़प-तड़प कर मां की गोद में दम तोड़ दिया और एक लाचार पिता अपने जिगर के टुकड़े के शव को देखकर सिसकता रहा और सिस्टम को कोसता रहा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा में छपरौला निवासी (Newborn Child Death) ऑटो चालक इरफान ने बताया कि शुक्रवार सुबह प्रसव पीड़ा होने पर वह अपनी पत्नी रुखसाना को लेकर बादलपुर स्वास्थ्य केंद्र गए थे। सुबह 10 बजे बेटी का जन्म हुआ। जन्म के दौरान बेटी रोई नहीं और सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। ऐसे में डॉक्टरों ने उसे जिम्स रेफर कर दिया, लेकिन वहां बेड खाली नहीं थे, इसलिए डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया। डॉक्टर ने बदतमीजी भी की। इसके बाद बच्ची को सरकारी एंबुलेंस के जरिए चाइल्ड पीजीआई ले जाया गया।

पैसे जमा किए बगैर डॉक्टर ने नही किया भर्ती

पीड़ित का आरोप है कि चाइल्ड पीजीआई में डाॅक्टर ने 20 हजार रुपये का खर्चा बताया। साथ ही भर्ती के दौरान दवाई और अन्य चीजों के लिए 7 से 8 हजार रुपये तुरंत जमा कराने के लिए कहा, लेकिन हमारे पास भर्ती कराने के लिए भी पैसे नहीं थे। डॉक्टर बिना पैसे के बच्ची को भर्ती करने को तैयार नहीं थे। हम बच्ची को दोबारा बादलपुर के स्वास्थ्य केंद्र ले जाने लगे।

यह भी पढ़ें…

UP Weather Update: आंधी के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

ऑक्सीजन न मिलने से गई बच्ची की जान

लेकिन अस्पताल ने एंबुलेंस तक मुहैया नहीं कराई। जिस एंबुलेंस में हम उसे लेकर आए थे, उसके ड्राइवर ने कहा कि एंबुलेंस काफी देर से चल रही है और अब ऑक्सीजन खत्म होने वाली है। मजबूरी में हम बच्ची को ऑटो से बादलपुर के स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए, लेकिन लेकिन शाम करीब पांच बजे लालकुआं के पास रास्ते में ही बच्ची ने दम तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.