December 9, 2022, 12:08 am

Commonwealth Games 2022: खेल की शुरुआत से पहले भारत को बड़ा झटका। नहीं खेलेंगे ‘गोल्ड मेडल ब्वॉय’

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 26, 2022

Commonwealth Games 2022: खेल की शुरुआत से पहले भारत को बड़ा झटका। नहीं खेलेंगे ‘गोल्ड मेडल ब्वॉय’

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स से भारत के लिए बुरी खबर सामने आई है। दो दिन बाद शुरु होने वाले इस गेम्स से पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा है। जानकारी मिली है कि ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल नहीं होंगे।

क्या है कारण ?

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) में शामिल नहीं होंगे। जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा चोट लगने के कारण मेडिकली फिट नहीं हैं। जिसके कारण वो इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने इस बात की खुद तस्दीक कर दी है। इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के सेक्रेटरी जनरल राजीव मेहता ने जानकारी दी है कि चोट के कारण गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा फिट नहीं हैं। जिसके कारण वो कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे।

कब होना है कॉमनवेल्थ गेम्स ?

बता दें कि 2 दिन बाद 28 जुलाई से बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू होने वाला है लेकिन इस गेम्स के शुरु होने से पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा है। नीरज चोपड़ा के पर्फार्मेंस को देखते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में एक पदक पक्का माना जा रहा था। लेकिन उनके घायल होने से भारत को बड़ा झटका लगा है।

नीरज चोपड़ा के कीर्तिमान

बता दें कि इसके पहले नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 88.13 मीटर दूर भाला फेंककर सिल्वर मेडल जीता था। इसके साथ ही नीरज ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में भारत को इकलौता गोल्ड मेडल दिलाया था। ओलंपिक में गोल्ड मेडल लाने वाले को भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं इसके पहले 2008 के बीजिंग ओलंपिक में शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.