December 9, 2022, 2:00 am

हल्द्वानी के युवक के साथ अफ्रीका में मारपीट, गन पाइंट पर धमकाया, अब ऐसे हुए घर वापसी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday July 13, 2022

हल्द्वानी के युवक के साथ अफ्रीका में मारपीट, गन पाइंट पर धमकाया, अब ऐसे हुए घर वापसी

Nakul kanwal came home safely from Senegal, Africa: उत्तराखंड (uttarakhand) के हल्द्वानी के रहने वाले Nakul kanwal अफ्रीका के सेनेगल देश में एक कंपनी में नौकरी करता है. नकुल को कंपनी के कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार 8 घंटे की ड्यूटी करनी थी, लेकिन वहां पहुंचते ही नकुल का पासपोर्ट जबरन छीन लिया गया और उससे 18-20 घंटे की ड्यूटी कराई जाने लगी. जब नकुल ने इसका विरोध किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई. साथ ही उसके साथ वहां मारपीट की जाती थी और गन पाइंट पर उसे धमकाया जाता था. नकुल से उसका फोन भी छीन लिया गया.

नकुल ने बड़ी मुश्किलों से फोन के जरिए सोशल मीडिया के माध्यम से prabha upadhyay जो जय भारत मंच की प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा उ.प्र व भाजपा की सक्रिय कार्यकर्ता हैं उनसे संपर्क किया और अपनी परिस्थितियों को बताया. जिसके बाद prabha upadhyay और जय भारत मंच की पूरी टीम ने दिल्ली प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता खेमचंद शर्मा से संपर्क किया. सूचना पर खेमचंद शर्मा ने तुरंत विदेश राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी से संपर्क किया और उन्हें पूरी सूचना दी.

पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में होगा इतने रुपये का इजाफा, इस दिन से होगा लागू, साथ मिलेगा DA एरियर

इसके तुरंत बाद ही विदेश मंत्रालय ने इस मामले का संज्ञान में लेते हुए सेनेगल में स्थित भारतीय दूतावास को पूरी जानकारी दी. जिसके बाद 12 जुलाई 2022 को नकुल को सकुशल भारत वापस लाया गया. जिसका स्वागत जय भारत मंच टीम द्वारा किया गया और भाजपा दिल्ली प्रदेश कार्यालय में खेमचंद शर्मा की अध्यक्षता में और अन्य भाजपा पदाधिकारियों के द्वारा नकुल का सकुशल भारत वापसी पर स्वागत किया गया.

जिसके बाद नकुल ने प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री, जेपी नड्डा, मीनाक्षी लेखी और खेमचंद शर्मा व प्रभा उपाध्याय और जय भारत मंच की पूरी टीम का धन्यवाद किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.